Home अपडेट टारगेट से कम वसूली पर स्पायरो के खिलाफ होगी एफआईआर -पाण्डेय

टारगेट से कम वसूली पर स्पायरो के खिलाफ होगी एफआईआर -पाण्डेय

नगर निगम में राजस्व वसूली बढ़ाने के लिए कमिश्नर प्रभाकर पांडेय ने ली बैठक।

हर रोज का टारगेट तय, दो माह में शत प्रतिशत कर वसूली करने निगम कमिश्नर पाण्डेय ने दिया निर्देश

बिलासपुर। मंगलवार की दोपहर निगम सभागार में निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने राजस्व शाखा व स्पायरो कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को आने-वाले दो माह के भीतर शत प्रतिशत कर वसूली करने के निर्देश दिए। कमिश्नर पाण्डेय ने हर रोज के टारगेट से कम कर वसूली करने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई करने की दो टूक बात कही।

निगम से संबंधित संपत्ति कर, जलकर, डोर टू डोर कलेक्शन सहित अन्य करों के भुगतान को लेकर लगातार कम वसूली की बात सामने आ रही थी। इस पर कमिश्नर पाण्डेय ने कर वसूली के लिए जिम्मेदार ठेका कंपनी स्पायरो के प्रबंधक को नोटिस जारी किया है। उन्होंने राजस्व शाखा के सभी एआरआई, आरआई, एआरओ व आरओ को अपने-अपने क्षेत्र में पूरी लगन के साथ कार्य करने और वसूली करने की बात कही। उन्होंने कहा कि स्पायरो कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए हर रोज का टारगेट फिक्स किया गया है, जिसकी हर रोज रिपोर्टिंग मेरे द्वारा ली जाएगी।

तो होगी एफआईआर

बैठक में कमिश्नर पाण्डेय ने स्पायरो कंपनी के कर्मचारियों से उनके क्षेत्र और टारगेट के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों द्वारा स्पायरो के कर्मचारियों को कर वसूली में सहायता दी जाएगी। कर वसूली की पूरी जिम्मेदारी स्पायरो कंपनी की है, लेकिन वसूली की स्थिति बद से बदत्तर होती जा रही है। इसपर कमिश्नर पाण्डेय ने जरूरत पड़ने पर स्पायरो के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर कराने की बात कही।

NO COMMENTS