Home अपडेट माल परिवहन की छूट लेकिन व्यापारी, ड्राइवर, क्लीनर व श्रमिक अगले एक...

माल परिवहन की छूट लेकिन व्यापारी, ड्राइवर, क्लीनर व श्रमिक अगले एक माह तक सावधानी से काम करें

व्यापार, उद्योग व परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों के साथ जिला प्रशासन की बैठक।

उद्योग, व्यवसाय से जुड़े लोगों के साथ प्रशासन के अधिकारियों की बैठक

बिलासपुर। कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने आज व्यापारी संघों की बैठक लेकर उन्हें कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए एडवाइजरी का पालन करने का निर्देश दिया।

कलेक्टर ने व्यापारियों से कहा कि सभी के सहयोग से बिलासपुर कोरोना संक्रमण से मुक्त है लेकिन थोड़ी सी असावधानी से स्थिति बदल सकती है। इसलिए सभी को सचेत रहना है। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर, ट्रक और मजदूर जो बाहर से सामान लेकर आते हैं वे संक्रमित हो सकते हैं। माल के परिवहन को रोका नहीं जा सकता किन्तु उनकी गतिविधियों को सीमित रखना है। बाहर से आने वाले लोगों से दूरी बनानी होगी। सामग्री लेकर आने वाले वाहन के ड्राइवर, क्लीनर को इधर-उधर फालतू घूमने से रोकें। सभी मास्क का उपयोग करें और हाथ को सैनेटाइज करके ही सामग्री को छूने दें।

कलेक्टर ने कहा कि तंबाखू उत्पाद न तो बाहर से आएगा न ही बिकेगा। व्यापारी यह भी सुनिष्चित कर लें कि हॉटस्पाट वाले स्थानों से सामान न मंगाया जाए। ट्रांसपोर्ट वाहन को सेनेटाइज करके ही सामान उतारें।  अगले 28 दिनों तक सभी सावधानियां रखी जानी चाहिए। कलेक्टर ने व्यापारियों से यह भी कहा कि जगह-जगह न थूकें और न ही दूसरों को थूकने दें हाथ से किसी भी चीज को छूने की जरूरत न पड़े ऐसी व्यवस्था बनाएं। सेनेटाइजेशन के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एस.ओ.पी. का पालन किया जाए। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि ट्रांसपोर्ट वाहनों के लोडिगं और अनलोडिंग का समय तय करें और कोरोना वायरस के इंफेक्षन के खतरे को कम से कम करने के लिए शहर के बाहर लोडिंग अनलोडिंग किया जाए।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल, अतिरिक्त कलेक्टर बीएस उइके, बीसी साहू, अन्य प्रशासनिक अधिकारी, लघु एवं सहायक उद्योग संघ के अध्यक्ष हरीश केडिया, बेनी गुप्ता, चेम्बर आफ कामर्स तथा विभिन्न व्यापारी संघों के सदस्य उपस्थित थे।

NO COMMENTS