Home अपडेट तखतपुर से गायब स्कूली छात्राएं दमन दीव से बरामद, अगवा करने वाले...

तखतपुर से गायब स्कूली छात्राएं दमन दीव से बरामद, अगवा करने वाले दो युवक गिरफ्तार  

तखतपुर पुलिस स्टेशन।

तखतपुर (टेकचंद कारड़ा)। स्कूल की परीक्षा देने के नाम पर घर से निकलने के बाद गुम हुईं तीन छात्राओं को पुलिस ने अरब सागर के दमन दीव से बरामद कर लिया है। उन्हें अगवा करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ज्ञात हो कि 27 सितम्बर को सुबह 11 बजे सरस्वती शिशु मंदिर तखतपुर की तीन नाबालिग छात्राएं परीक्षा देने के लिए घर से निकली थीं, पर स्कूल नही पहुंचीं और लापता हो गईं। परिजनों ने छात्राओं के गुम होने की रिपोर्ट तखतपुर थाने में दर्ज कराई थी, जहां पुलिस ने अपहरण की धारा 363 कायम कर छात्राओं की खोजबीन शुरू कर दी थी। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि लापता छात्राओं को दो युवक मोपका, बिलासपुर का संजू धुरी (32 साल) व मुंगेली जिले के अमोरा का रहने वाला  हरीओम पटेल (30 साल) अपने साथ लेकर गए हैं। पुलिस ने पाया कि इनमें से एक आरोपी युवक का मोबाइल फोन चालू है। उसे ट्रेस करते हुए एक पुलिस टीम सडक मार्ग से गुजरात होते हुए दमन दीव के कच्ची गांव चौकी स्थित कल्पेश चाल में पहुंच गई। पुलिस ने वहां पहुंचकर तीनों छात्राओं को बरामद कर लिया और दोनों आरोपी युवकों को भी वहीं से गिरफ्तार कर लिया। कानूनी औपचारिकताओं को पूरी करने के बाद छात्राओं तथा आरोपी युवकों को पुलिस ने अपने सुपुर्द मे ले लिया है और उन्हें लेकर वापस आ रही है।

जांच के दौरान डोंगरगढ़ पुलिस को पता चला कि जिस युवक का मोबाइल फोन चालू था, उसने ओला कार तखतपुर से बुक कराई थी और राजनांदगांव पहुंचे थे। वे यहां से ट्रेन से गुजरात पहुंचे फिर गुजरात से सड़क मार्ग से दमन दीव पहुंचे।

तखतपुर के थाना प्रभारी एसआर साहू ने कहा कि तखतपुर थाने में पहुंचकर आरोपियों से विस्तार से पूछताछ की जाएगी। मामले में शामिल अन्य आरोपियों का भी पता लगाया जाएगा और सभी पर अपराध दर्ज किया जाएगा।

NO COMMENTS