Home अपडेट एक दिन में लगाई गई कोरोना वैक्सीन की 80 लाख से अधिक...

एक दिन में लगाई गई कोरोना वैक्सीन की 80 लाख से अधिक डोज, मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली. सोमवार को पूरे देश में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया गया। जिसका सुखद परिणाम सामने आया है। पहले ही दिन 80 लाख से अधिक डोज लगाया गया। पीएम मोदी ने खुशी जताई और ट्वीट कर कहा कि आज टीकाकरण की रिकॉर्ड तोड़ती संख्या उत्साहजनक है. कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में टीका हमारा सबसे मजबूत हथियार बना रहेगा.

उन्होंने आगे कहा, ”जिन लोगों का टीकाकरण हुआ, उन्हें बधाई और अग्रिम पंक्ति के वे सभी कर्मी प्रशंसा के पात्र हैं, जिन्होंने इतने लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की. शानदार भारत.’’ इससे पहले कोविड रोधी टीके की सर्वाधिक 48 लाख से अधिक खुराक एक अप्रैल को लगाई गई थीं.

बता दें कि आज ही कोरोना टीकाकरण की संशोधित गाइडलाइन लागू की गई है. इसके अनुसार, केंद्र सरकार द्वारा मुफ्त में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आबादी, बीमारी के प्रसार के स्तर और टीकाकरण की प्रगति आदि मानदंडो के आधार पर आवंटित की जाएगी. भारत सरकार देश में स्थित वैक्सीन प्रोडक्शन करने वाली कंपनियों से कोविड रोधी टीकों की 75 प्रतिशत खरीद करेगी.

इससे पहले राज्यों और निजी अस्पतालों को 50 प्रतिशत टीके खरीदने की अनुमति दी गई थी. हालांकि, कई राज्यों द्वारा धनराशि सहित कुछ समस्याओं की शिकायत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ जून को टीका दिशानिर्देशों में संशोधन की घोषणा की थी.

NO COMMENTS