Home अपडेट मुंगेली उप-जेल के फरार कैदियों पर पांच-पांच हजार का इनाम, जेल अधीक्षक...

मुंगेली उप-जेल के फरार कैदियों पर पांच-पांच हजार का इनाम, जेल अधीक्षक भी निलम्बित

ग्राम देवरी स्थित मुंगेली का उप-जेल और इनसेट में फरार कैदी।

बिलासपुर। मुंगेली जेल से फरार कैदियों की सूचना देने पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। वहीं जेल के अधीक्षक को भी निलम्बित कर दिया गया है। दो प्रहरी पहले ही निलम्बित किये जा चुके हैं।

मुंगेली जिला पुलिस ने आज मुंगेली जेल की बैरक का ताला तोड़कर फरार हुए चार कैदियों में प्रत्येक की सूचना देने पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। पुलिस ने फरार कैदियों की पतासाजी के लिए कई टीमें बनाई हैं पर उन्हें अब तक सफलता नहीं मिली है।

इधर जेल प्रबंधन और सुरक्षा में लापरवाही के चलते उप-जेल के अधीक्षक जनक लाल पुरैना को भी घटना बाद शनिवार की शाम को निलम्बित कर दिया गया था। इस मामले में दो प्रहरी पहले ही  निलम्बित किये जा चुके हैं। अधीक्षक को मिलाकर इस घटना में तीन लोग निलम्बित हो चुके हैं।

ज्ञात हो कि ग्राम देवरी में स्थित मुंगेली जिले के उप-जेल से 25-26 अक्टूबर की रात सो रहे संतरियों को चकमा देकर हत्या, बलात्कार, नारकोटिक्स जैसे संगीन अपराधों में विचाराधीन चार कैदी भाग गये थे। इन्होंने पहले बैरक का किसी औजार से ताला तोड़ा, फिर जेल की 24 फीट ऊंची दीवार फांदी।

इनकी पहचान खोंगसरा निवासी तरुण उर्फ छोटू उर्फ रितेश, धीरज, इंदल उर्फ इंद्रध्वज और सुरेश पटेल के रूप में की गई है। कैदी तरूण केंवट बेलगहना का रहने वाला है जिसके खिलाफ धारा 363,366 और 376 का अपराध दर्ज है। दूसरा कैदी धीरज, दुआरी थाना गुढ़, जिला रीवा मध्यप्रदेश का है जिसके खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज है। तीसरा कैदी इंदल लोरमी थाने के सिलतरा गांव का रहने वाला है इसके खिलाफ धारा 457 के तहत अपराध दर्ज है। चौथा आरोपी सुरेश पटेल सेमरचुआ थाना जरहागांव का है और उसके खिलाफ एनडीपीएस नारकोटिक्स एक्ट के तहत जुर्म दर्ज है। सभी अभी विचाराधीन कैदी हैं, जिनके मामले अभी कोर्ट में चल रहे हैं।  घटना के बाद सहायक महानिरीक्षक जेल ने घटनास्थल का दौरा करने के दौरान ही दो प्रहरियों कमल साहू और चेतन साहू को निलम्बित कर दिया था। इसके बाद उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद शनिवार की शाम को ही अधीक्षक पुरैना को निलम्बित कर दिया गया।

 

NO COMMENTS