Home अपडेट सेन्ट्रल विवि छात्र परिषद् चुनाव की नई तारीख 24 घंटे के भीतर...

सेन्ट्रल विवि छात्र परिषद् चुनाव की नई तारीख 24 घंटे के भीतर घोषित, कल ही किया गया था स्थगित

बिलासपुर। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय ने छात्रसंघ परिषद् के चुनाव की नई तारीख घोषित कर दी है। कल ही चुनाव स्थगित करने की घोषणा कर दी गई थी, जिसके बाद छात्रों ने भारी आक्रोश प्रदर्शित करते हुए मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया था और विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंका था। नये कार्यक्रम में तारीख एक सप्ताह आगे बढ़ा दी गई है। कल 23 जनवरी से नामांकन पत्र जारी किये जायेंगे।

केन्द्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ परिषद् के चुनाव की प्रक्रिया 15 जनवरी को शुरू की गई थी, जिसके अनुसार 24 जनवरी को मतदान होना था और 25 जनवरी को परिणाम घोषित किये जाने थे। अचानक कल विश्वविद्यालय प्रशासन ने चुनाव स्थगित कर दिया। इसके विरोध में चुनाव लड़ रहे पैनल के छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में हंगामा कर दिया। छात्रों का आक्रोश इसलिये भी बढ़ा क्योंकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों से मिलने से इंकार कर दिया था। पुलिस हस्तक्षेप के बाद चुनाव अधिकारी की ओर से सूचना दी गई कि वितरित नामांकन पत्रों की संख्या में गड़बड़ी पाये जाने के कारण चुनाव स्थगित किया गया है। नया कार्यक्रम शीघ्र ही जारी किया जायेगा।

छात्रों के जबरदस्त विरोध के बीच 22 जनवरी की सुबह ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने नया चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया। इसके अनुसार 23 जनवरी गुरुवार से नामांकन पत्रों का वितरण होगा। 24 जनवरी को नामांकन जाम किये जायेंगे। पात्र उम्मीदवारों की सूची 27 जनवरी को जारी की जायेगी। नाम वापसी का अवसर 28 जनवरी को दिया जायेगा, जिसके बाद इसी दिन उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी जायेगी। मतदान तथा गिनती और परिणामों की घोषणा 31 जनवरी को की जायेगी। इसके अगले दिन कार्यकारिणी का चुनाव होगा।

NO COMMENTS