Home अपडेट एनएसयूआई का ‘भूपेश के संग अभियान’ शुरू, कोरोना से बचाव व ऑनलाइन...

एनएसयूआई का ‘भूपेश के संग अभियान’ शुरू, कोरोना से बचाव व ऑनलाइन पढ़ाई के लिए जागरूकता लाई जायेगी

बिलासपुर। कोविड 19 नोवल कोरोना वायरस की महामारी की संकट में छत्तीसगढ़ की सुरक्षा के लिए प्रदेश एनएसयूआई ने प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की अगुवाई में “भूपेश के संग, जितबो महामारी के जंग” अभियान की शुरूआत की गई।

संगठन के प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा ने बताया कि अभियान के तहत इस महामारी से बचाव करने हर संभव प्रयास एनएसयूआई संगठन द्वारा किया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री द्वारा स्कूली छात्रों के लिए “शिक्षा तुहर दुआरी” अभियान को घर-घर पहुँचाना, तथा छात्रों की सहायता करना। प्रदेश को सुरक्षित रखने व लोगों की जागरूकता के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो एवं सुविधाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुँचना शामिल है। इसके अलावा सोशल मीडिया के अफवाहों से दूर रख फेक न्यूज़ पर नज़र रखना ताकि हमारा प्रदेश के जन – जन को सही जानकारी मिले। सोशल मीडिया अभियान के माध्यम से जरूरतमंदों तक आवश्यक सामग्री पहुंचाना इसका उद्देश्य है।

एनएसयूआई प्रदेश में जनभागीता एवं संस्थानों की सहायता से भोजन, राशन की व्यवस्था एवं वितरण करवा रही है।  इस दौरान किसी को समस्या हो तो जिलेवार हेल्पलाइन नंबर व् प्रदेश कंट्रोलरूम हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। केंद्रीय विवि हो या राज्य विवि के छात्र जो दूसरे राज्यों से आए युवा, छात्रों से संपर्क कर उन्हें भी सहयोग किया जा रहा है ताकि यह प्रदेश भी उन्हें अपनापन महसूस हो। वही शाशन द्वारा जारी राशन व अन्य लाभ जो इस विपत्ति में आम लोगो की सुरक्षा में सहायक हो उसका भी फायदा सभी जरूरतमंदों को दिलवाना है।

NO COMMENTS