Home अपडेट आधारशिला स्कूल में  कोविड के बाद अभिभावकों के साथ बैठक, छात्रों के...

आधारशिला स्कूल में  कोविड के बाद अभिभावकों के साथ बैठक, छात्रों के सर्वांगीण विकास पर चर्चा

आधारशिला विद्या मंदिर में पैरेंन्ट्स मीटिंग।

बोर्डिंग स्कूल की तरह सुविधाएं विकसित करने की तैयारी

बिलासपुर। आधारशिला विद्या मंदिर में कोविड-19 के दो साल के बाद शिक्षकों, अभिभावकों की बैठक रखी गई। 9वीं व 10वीं के छात्रों के अभिभावकों के लिए विशेष ओरियंटेशन व काउंसिलिंग बैठक रखी गई। इसमें अधिकांश अभिभावक उपस्थित थे। उनकी समस्याओं को ध्यान से सुनकर हल करने की बात कही गई।

बैठक एवीएम के संचालक डॉ. अजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता, निर्देशक एसके जनास्वामी और प्राचार्य जीआर मधुलिका तथा शिक्षकों की उपस्थिति में हुई।  बैठक में चर्चा हुई कि 6 घंटे स्कूल में रहकर पढ़ाई के बाद थक कर घर पहुंचना फिर कोचिंग जाना सभी छात्रों के लिए संभव नहीं हो पाता।  वाहन तथा समय की असुविधा हो जाती है। इसके लिए यह सारी सुविधाएं आधारशिला विद्या मंदिर विद्यालय परिसर में ही दी जा रही है। बच्चों के लिए सर्वसुविधा युक्त हॉस्टल की व्यवस्था की गई है, जिसमें मेस एवं फूडिंग भी है। विद्यालय में बोर्डिंग स्कूल के समान ही कक्षा के बाद रिमेडियल क्लास, कोचिंग, स्पोर्ट्स तरह-तरह के मनोरंजन आदि का छात्र लाभ प्राप्त कर सकें ऐसी व्यवस्था पर विचार किया गया।

बैठक में सभी  अभिभावकों को अपने बच्चों को निर्धारित समय पर विद्यालय भेजने तथा एक सप्ताह के भीतर बच्चों को पढ़ाई के प्रति प्रेरित करने कहा गया। कहा गया कि यदि बच्चा कमजोर पाया जाता है तो तत्काल विद्यालय प्रशासन को सूचित करें। समय-समय पर शिक्षक बच्चों की पढ़ाई एवं अन्य क्रियाकलापों के बारे में चर्चा करेंगे। बच्चों के सर्वांगीण विकास व अच्छी शिक्षा के लिए विद्यालय के संचालकों ने आश्वस्त किया।

NO COMMENTS