Home अपडेट सफल परीक्षार्थी की आंसर शीट के पन्ने गायब, हाईकोर्ट ने सीजी पीएससी...

सफल परीक्षार्थी की आंसर शीट के पन्ने गायब, हाईकोर्ट ने सीजी पीएससी से मांगा जवाब

बिलासपुर हाईकोर्ट

बिलासपुर। पीएससी के एक परीक्षार्थी की आंसर शीट से चार पन्ने गायब हो गये। इसके चलते उसका नाम चयनित सूची में शामिल नहीं किया गया। आरटीआई से मिली जानकारी के बाद प्रभावित छात्र ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर पीएससी से एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा गया है।

बिलासपुर के नारायण तिवारी ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की सन् 2018 में प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण की। मुख्य परीक्षा में अच्छे अंक लाने के बावजूद जब चयन सूची जारी हुई तो उसका नाम गायब था। इस पर परीक्षार्थी को गड़बड़ी की आशंका हुई और उसने अपनी आंसर शीट की कॉपी सूचना के अधिकार के तहत मांगी। उन्हें बताया गया कि उसकी एक आंसर शीट के चार पन्ने गायब हैं। यह भी पता चला कि इसमें उन्हें 30 अंक भी मिले हैं। पर चूंकि पन्ने गायब हैं, उनके नंबर की गणना नहीं की गई। इस तरह से उसे प्रारंभिक चयन सूची में शामिल नहीं किया गया।

इसे लेकर परीक्षार्थी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जस्टिस गौतम भादुड़ी की कोर्ट में आज इस मामले की सुनवाई हुई। कोर्ट ने आंसर शीट से पन्ने गायब होने के मामले को गंभीर बताया और पीएससी से एक सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के लिये कहा है।

NO COMMENTS