Home अपडेट करपात्री महाराज के प्राकट्य दिवस पर अरपा तट के हरिहर ऑक्सीजन में...

करपात्री महाराज के प्राकट्य दिवस पर अरपा तट के हरिहर ऑक्सीजन में पौधारोपण

हरियर ऑक्सीजोन सेंदरी में अरपा नदी के किनारे पौधारोपण करते हुए बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय व अन्य अतिथि।

बिलासपुर। करपात्री महाराज के 113 वें प्राकट्य महोत्सव का आयोजन सेंदरी में अरपा नदी के किनारे हरिहर ऑक्सीजोन परिक्षेत्र में किया गया, जहां अतिथियों ने पौधारोपण किया।

कार्यक्रम में उपस्थित विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि पर्यावरण और गोधन की रक्षा की दिशा में अच्छा काम कर रही है। विधायक रजनीश सिंह ने कहा कि हरिहर ऑक्सीजोन क्षेत्र के विकास में उनका पूरा सहयोग रहेगा। अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गौरी दत्त शर्मा ने पर्यावरण और भूजल पर वैज्ञानिक तथ्यों के साथ पौधारोपण का महत्व बताया। पं. सुंदरलाल शर्मा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. वंश गोपाल सिंह ने कहा कि वे बढ़ते पौधों को देखकर आनंदित हैं। उन्होंने कामना कि हरिहर ऑक्सीजोन शहर में विशिष्ट स्थान प्राप्त करे।

कार्यक्रम में रुद्राभिषेक पूजन के बाद पौधारोपण कार्यक्रम रखा गया। संयोजक भुवन वर्मा ने एक रुपया मुहिम की संचालिका सीमा वर्मा तथा वृक्ष वारियर्स के रूप में त्रिभुवन यादव व विक्कू को सम्मानित किया। सीमा वर्मा ने इस मौके पर बच्चों को स्टेशनरी भी प्रदान किये। कार्यक्रम में उपस्थित झम्मन शास्त्री ने करपात्री महाराज के जीवन पर प्रकाश डाला। दिनेश त्रिपाठी ने पौधारोपण को पर्यावरण के संतुलन के लिये आवश्यक बताया।

कार्यक्रम में संदीप पांडे, डॉ. विनोद तिवारी, डॉ. जी.एस. पटनायक, डॉ. विवेक बाजपेयी, डॉ. प्रफुल्ल शर्मा, रोशन अवस्थी, राजा अवस्थी, आर के तावड़कर, अमित मिश्रा, चंद्रचूड़ त्रिपाठी, प्रमोद पाटनवार, आर.के. तावड़कर, प्रकाश सोन्थलिया, किशोर दुबे, बी. महेश कुमार, अभिषेक पांडेय, पूर्णिमा दुबे, संतोष वर्मा, अनुसुईया वर्मा, विनय शर्मा सहित पौधारोपण समिति के सदस्य उपस्थित थे।

 

NO COMMENTS