Home अपडेट लोकसभा चुनाव के बीच होली, आपराधिक तत्वों पर होगी सीधी कार्रवाई, शांति...

लोकसभा चुनाव के बीच होली, आपराधिक तत्वों पर होगी सीधी कार्रवाई, शांति समिति की बैठक में त्यौहार सद्भाव से मनाने की अपील

होली के पहले कोटा थाने में शांति समिति की बैैठक।

अनेक अधिकारी नहीं पहुंचे बैठक में, कई गणमान्य नागरिकों, सामाजिक संगठनों को बुलाया नहीं गया

करगीरोड (कोटा)। होली पर्व से पहले कोटा के थाना नए थाना-प्रभारी सलीम तिग्गा ने शांति-समिति की बैठक रखी। इस बैठक में विभिन्न समाजों के गणमान्य नागरिकों को नहीं बुलाया गया। एसडीएम सहित कई अधिकारी भी नहीं पहुंचे।

बैठक में कोटा नगर के वरिष्ठजन, जनप्रतिनिधि,  महिला स्व-सहायता समूह की महिलाएं शामिल हुईं। बैठक में तहसीलदार कोटा कमलेश मिरी और थाना प्रभारी सलीम तिग्गा ने होली शांति-पूर्वक-त्योहार मनाने की अपील की साथ ही आपस मे सामाजिक-सद्भाव बनाए रखने की बात कही।  उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में कोई भी ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे कानून-व्यवस्था बिगड़ने की नौबत आए।  वर्तमान में लोकसभा चुनाव के तहत आचार-संहिता भी लागू हो चुकी है, इसलिये आपराधिक तत्वों पर सीधी कार्रवाई की की जायेगी।

पुलिस व प्रशासन ने अपील की कि जबरदस्ती किसी के ऊपर रंग ना डालें। , बैठक नागरिकों ने अवैध शराब की बिक्री पर भी कार्रवाई करने के लिए थाना प्रभारी कोटा से अपील की। इसके अलावा होली के दिन और होली के एक दिन पहले शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों मे पेट्रोलिंग करने की बात कही गई।  साथ ही सतत पेट्रोलिंग करने, उसके अलावा शराब पीकर चलाने वाले वाहनों, और तीन सवारी वालों पर त्वरित कार्रवाई करने की भी अपील बैठक में की गई।

बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर मनोज सैमुअल ने केमिकल से बने रंगों के इस्तेमाल से बचने कहा।

शांति-समिति की बैठक में नगर पंचायत कोटा की तरफ से भी प्रतिनिधि के रूप में कोई भी नहीं था।  नगर पंचायत अधिकारी कोटा भी बैठक से नदारद थीं, जिसकी जनप्रतिनिधियों ने आपत्ति दर्ज कराई। कोटा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष आदित्य दीक्षित ने कहा कि हमें सूचना नहीं दी गई।

श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ ब्लॉक अध्यक्ष हरीश चौबे ने कहा कि इस बार की शांति समिति की बैठक में हमें किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई इसके पूर्व मिलती रही है।

थाना कोटा में हुई इस बैठक में बिजली विभाग के जेई  देवकौशल, जनप्रतिनिधि मनोज साहू, नरेंद्र गोस्वामी, अंजना चौकसे, गायत्री साहू, टीका साहू, गंगिया बाई, रामलोचन यादव, मीडिया से हरीश तुलस्यान, कुलवंत सिंह, प्रदीप गुप्ता, रामनरायण यादव(नंदू), विकास तिवारी, रितेश गुप्ता, मोहम्मद जावेद खान सहित कोटा नगर के वरिष्ठ-जन उपस्थित थे।

NO COMMENTS