Home अपडेट कांग्रेसियों के खिलाफ दर्ज राजनीतिक मुकदमे वापस लिए जायेंगे, अंतागढ़ मामले में...

कांग्रेसियों के खिलाफ दर्ज राजनीतिक मुकदमे वापस लिए जायेंगे, अंतागढ़ मामले में अभी गिरफ्तारी नहीं, पुलिस एक्ट में संशोधन होगा -साहू

गृह, लोक निर्माण विभाग, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू।

बिलासपुर। प्रदेश के पीडब्ल्यूडी, धर्मस्व, संस्कृति तथा गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि कांग्रेसियों के खिलाफ भाजपा शासनकाल में दर्ज राजनैतिक मुकदमे जांच के बाद वापस लिए जायेंगे।

कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए साहू ने कहा कि प्रदेश में एसआईटी का गठन पुलिस एक्ट के तहत किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस एक्ट अंग्रेजों ने भारतीयों के दमन के लिए बनाया था, इसलिए इस एक्ट में संशोधन के लिए वे कमेटी बनाने जा रहे हैं। इसके अच्छे सुझावों को एक्ट में शामिल किया जायेगा। अंतागढ़ टेपकांड के आरोपियों की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं किये जाने के सवाल पर साहू ने कहा कि इस मामले में सुनवाई (हाईकोर्ट में) चल रही है, तब तक गिरफ्तारी की कार्रवाई नहीं की जायेगी। उन्होंने इस आरोप को गलत बताया कि एसआईटी का गठन बदलापुर की राजनीति के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन मामलों की जांच भाजपा शासनकाल में हो रही थी, उन्हीं की फिर से जांच हो रही है।

साहू ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि बीते 15 साल में रिश्वतखोरी, धमकाने, मारपीट करने की शिकायतें खूब आती रही है। हमें जनता ने बड़े विश्वास के साथ पद सौंपा है, अतः वे ऐसा कोई कार्य न करें जिससे सरकार की छवि बिगड़े।

साहू ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के कार्य गुणवत्तापूर्ण और तेजी से हों, ऐसा उनका प्रयास रहेगा। विधानसभा के बाद वे धर्मस्व व संस्कृति विभाग के कार्यों की भी समीक्षा करेंगे।

 

NO COMMENTS