Home अपडेट मसीही प्रवचनकार दिनाकरन की अगुवाई में प्रार्थना महोत्सव 10 से, कई राज्यों...

मसीही प्रवचनकार दिनाकरन की अगुवाई में प्रार्थना महोत्सव 10 से, कई राज्यों से हजारों लोग सुनने आएंगे

मसीही प्रार्थना महोत्सव के बारे मेंं बिलासपुर प्रेस क्लब में जानकारी देते हुए आयोजक।

बिलासपुर। मसीही प्रवचनकर्ता व प्रेरक वक्ता चेन्नई के डॉ. पॉल दिनाकरन की उपस्थिति में 10 से 12 जनवरी तक जीजस काल प्रार्थना महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उनकी धर्मपत्नी इवेन्जलीन पॉल और उनके बेटे शमूएल दिनाकरन भी उनके साथ आ रहे हैं।

आयोजन समिति के महासचिव देवेन लाल ने आज बिलासपुर प्रेस क्लब में उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम प्रतिदिन शाम को पांच से रात्रि 9 बजे तक साइंस कॉलेज मैदान सरकंडा में होगा। इस प्रार्थना महोत्सव का उद्देश्य छत्तीसगढ़ राज्य में सुख-शांति, समृद्धि तथा लोगों के बीच भाई-चारे की स्थापना है।

उल्लेखनीय है कि डॉ. दिनाकरण जीजस काल सेवकाई के संस्थापक, कारुण्य डीम्ड विश्वविद्यालय के कुलपति व सामाजिक संस्था शीशा के संस्थापक भी हैं। उनका टीवी कार्यक्रम ‘प्रार्थना का समय’ दूरदर्शन पर प्रसिद्ध रहा है। दिनाकरन सन् 2006 में भिलाई सन् 2010 एवं 2015 में रायपुर तथा 2016 में अम्बिकापुर में प्रार्थना महोत्सव आयोजित कर चुके हैं। बिलासपुर में यह आयोजन शहर के सभी कलिसियाओं के मसीही प्रमुखों व पासबानों की समितियां मिलकर कर रहा है। आयोजन समिति के अध्यक्ष छत्तीसगढ़ डायोसिस सीएनआई के बिशप राबर्ट अली, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. आशीष चौरसिया तथा संयोजक विभोर सिंह हैं। प्रार्थना महोत्सव में बिशप, पासबान, के अलावा प्रदेश के महापौर, विधायक, सांसद आदि भी शामिल होंगे। इसके अलावा छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश, ओडिशा, बिहार, महाराष्ट्र, झारखंड एवं उत्तरप्रदेश से भी मसीही शामिल होंगे, जिनके रुकने की व्यवस्था की जा रही है।

 

NO COMMENTS