Home अपडेट शादी का वादा कर 8 साल से बनाता रहा संबंध, फिर दूसरी...

शादी का वादा कर 8 साल से बनाता रहा संबंध, फिर दूसरी जाति होने की बात कह मुकर गया

बिलासपुर. युवक ने अपने साथ पढ़ीं युवती से शादी का वादा कर 8 साल से शारीरिक संबंध बनाता रहा। फिर 4 माह पहले खुद ही युवती से रिश्ता भी तय कर लिया। अब युवक ने अपनी और युवती की जाति को अलग-अलग बताते हुए शादी से इनकार कर दिया। तंग आकर युवती ने सिरगिट्टी थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र में रहने वाली 28 साल की युवती शनिवार को थाने में शिकायत की थी। इसमें बताया कि स्कूल स्कूल में पढ़ाई के दौरान उसकी दोस्ती कोटा क्षेत्र के खैरझिटी के साजापाली निवासी राजेन्द्र साहू से हुई थी। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। आरोपी युवक ने ही उसे प्रपोज किया था। इसके बाद से ही दोनों का अफेयर चल रहा था। स्कूल खत्म होने के बाद भी दोनों एक-दूसरे से अक्सर मिलते रहे और उनमें बातें भी होती रहती थीं।

आरोप है कि बालिग होने के बाद साल 2011 में धनतेरस के दिन राजेन्द्र साहू ने युवती को तिफरा स्थित अपने एक अन्य घर पर मिलने के लिए बुलाया। जब वह पहंुची तो घर में युवक के अलावा कोई नहीं था। वहां शादी का झांसा देकर आरोपी ने युवती से दुष्कर्म किया। इसके बाद से लगातार शोषण कर रहा था। इस बीच जब भी युवती उससे शादी की बात कहती तो बहाना बनाकर टाल जाता। इसके बाद भी युवती उस पर भरोसा करती रही। फिर साल 2019 में आरोपी युवक ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला दिया और काम-धंधा लगने के नाम पर दो साल बाद शादी करने की बात कही। इसके बाद वेलेंटाइन डे के दिन 14 फरवरी 2021 को आरोपी ने युवती को झांसा दिया। कुछ समय तक ऐसा ही झांसा देता रहा, फिर आरोपी ने अपनी और युवती की जाति अलग-अलग होने की बात कहकर शादी से इनकार कर दिया। इस पर शनिवार को युवती ने मामला दर्ज कराया था।

NO COMMENTS