Home अपडेट कलेक्टर की रमजान पर अपील, मानवता की रक्षा लिए घरों में नमाज...

कलेक्टर की रमजान पर अपील, मानवता की रक्षा लिए घरों में नमाज अदा करें

बिलासपुर कलेक्टर डॉ. संजय अलंग।

बिलासपुर। कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि कोरोना महामारी से मानव जीवन की रक्षा में सहायता के लिए इस बार रमजान की नमाज सामूहिक रूप न करके घरों पर करें।

कलेक्टर डॉ. अलंग ने कहा कि मानवता को आशीर्वाद देने वाला रमजान का पर्व इस बार महामारी के समय पर आया है। इस पवित्र माह पर हम मानवता को गंभीर त्रासदी से मुक्ति मिले इसकी प्रार्थना करें। काबा में विगत दो माह से तवाफ को निलम्बित रखा गया है और सामूहिक नमाज अदायगी पर रोक लगा दी गई है। नबी ने भी कहा है कि खराब मौसम, भारी बारिश और बर्फबारी में मस्जिद आने की आवश्यकता नहीं है और हमें घरों में प्रार्थना करनी चाहिए। हमें याद रखना चाहिये कि इस समय महामारी है, जो खराब मौसम से भी ज्यादा गंभीर है। इस दौरान हमारी लापरवाही लोगों की मृत्यु का कारण बन सकती है जो कानूनन अपराध भी है। अनेक इस्मालिक देशों ने कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी तरह के सामूहिक मेल मिलाप के कार्यक्रम को आगामी दिनों के लिए स्थगित कर दिया है और घरों में ही नमाज के लिये नागरिकों को निर्देश दिया है।

कोरोना महामारी के कारण हमारे समक्ष बेरोजगारी, गरीबी, भुखमरी की समस्या विकराल रूप से सामने आ रही है। सबसे अच्छा तरीका है कि हम जरूरतमंदों की सेवा करते हुए मानवता को बचाने के उपाय करें और लोगों की खुशहाली के लिए दुआएं करें।

NO COMMENTS