Home अपडेट आप ने घेरा विधायक कौशिक का निवास, मांगा 5 साल का हिसाब

आप ने घेरा विधायक कौशिक का निवास, मांगा 5 साल का हिसाब

आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन।

बिलासपुर। आम आदमी पार्टी ने आज बिल्हा विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के निवास का घेराव कर उनके पांच साल के कार्यकाल का हिसाब मांगा।
पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक आप कार्यकर्ता आज सुबह कौशिक के निवास पर भी पहुंचे। गेट पर वहां तैनात पुलिस के साथ उनका विवाद भी हो गया। आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि विधायक के कार्यकाल के 5 वर्ष लगभग पूर्ण होने वाले हैं किंतु वे तेलसरा, कराड आदि गांवों में आज तक पीने का पानी उपलब्ध नहीं करा पाए हैं। शिवनाथ और अरपा नदी का पानी पास होते हुए भी मंगला, पासिद, अमलीडीह, बेलटुकरी, कनेरी, दुर्गाडीह और पिरैया को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पाता है। कोटिया, सेवार और कटुवा मैं करीब 10 दिन बिजली बंद रही। मंगला पासिद से सिलपहरी रोड लोहदा नगपुरा(प) की स्थिति जर्जर है।
तिफरा, सिरगिटटी,अंगूरी और सिलपहरी  जैसे इंडस्ट्रियल एरिया होने के बावजूद बिल्हा विधानसभा के ग्रामीणों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है। लाइवली हुड कॉलेज भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। कई गांव की शिक्षा स्थिति दयनीय है। शिक्षक समय पर नहीं आते। कई जगह तो शिक्षक नशे में धुत होकर आते हैं। कई गांव के स्कूलों की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है और छत से पानी टपकता है।
बिल्हा मैं 50 बेड का अस्पताल तो है और वहां एक्सरे की सुविधा भी उपलब्ध है किंतु मशीन ऑपरेटर अक्सर छुट्टी पर रहता है। सरकारी बैंकों में घंटों लाइन में लगना पड़ता है। पासबुक प्रिंट करने के लिए भी कई दिनों तक इंतजार करना पड़ता है। कभी लाइन नहीं है प्रिंटर खराब है, कभी सर्वर डाउन है बोलकर आम नागरिकों को वापस लौटा दिया जाता है।
तारबाहर और बिल्हा में आम जनता रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण की बाँट पिछले 25 वर्षों से जोह रही है। चकरभाटा ओवरब्रिज में कई वर्षों से लाइट  नहीं है। गजरा चौक के पास ओवरब्रिज सिर्फ एक स्लैब की बांट जोह रहा है। तिफरा वार्ड नंबर आठ में नाली जाम होने से पानी घरों और रोड पर बह रहा है।
इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष सरदार जसवीर सिंह ,बिलासपुर जिला अध्यक्ष खगेश चंद्राकर, जिला सचिव प्रमोद पटेल, बिल्हा ब्लाक प्रभारी संजय श्रीवास, ब्लॉक अध्यक्ष रवि यादव, ब्लॉक अध्यक्ष सरगांव खगेश केवट, मनोज जांगड़े, महिला प्रकोष्ठ की गीता देवी, संजय गढ़ेवाल, बसंत पथरी, योगेश बंजारे, सर्किल इंचार्ज वेदराम पटले ,वार्ड प्रभारी राजेंद्र नवरंग, वार्ड अध्यक्ष संतोष यादव, जेठू प्रसाद एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

NO COMMENTS