Home अपडेट बिलासा देवी हवाई अड्डे के पूर्ण विकास के लिये महाधरना शुरू, नागरिकों...

बिलासा देवी हवाई अड्डे के पूर्ण विकास के लिये महाधरना शुरू, नागरिकों ने फिर दिखाई एकजुटता

हवाईअड्डे के विस्तार के लिये बिलासपुर में आंदोलन फिर से प्रारंभ।

विधायक धर्मजीत सिंह, महापौर रामशरण यादव, समेत कई संगठन शामिल हुए

महानगरों तक उड़ान, नाईट लैडिंग, रनवे विस्तार और 4सी श्रेणी एयरपोर्ट प्रमुख मांगें

बिलासपुर। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति के तत्वावधान में बिलासा देवी एयरपोर्ट के विकास में आ रही बाधाओं के विरोध में महाधरना आज अपने निर्धारित स्थल राघवेन्द्र राव सभा भवन प्रांगण में जोर शोर से चालू हुआ। आंदोलन के प्रथम दिन भारी उत्साह के साथ समिति के अलावा कई जनसंगठन और गणमान्य नागरिक शामिल हुए।

धरना स्थल पर हुई सभा विधायक धर्मजीत सिंह ने पूर्व के आंदोलन को याद करते हुये कहा कि हमारे प्रयास पहले भी बेकार नहीं गये थे और आज भी नहीं जायेगे। उन्होंने आगामी विधानसभा सत्र में रन वे विस्तार के लिए 200 एकड़ जमीन सेना से वापस लेकर विमानन विभाग छत्तीसगढ़ को सौपने का एक अशासकीय  संकल्प लाने की घोषणा की।

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने कहा कि बिलासपुर के हवाई अड्डे का विकास प्राथमिकता से हो इसके लिए राज्य सरकार से कोई भी कमी नहीं होने दी जायेगी और इस संबंध में मुख्यमंत्री से विशेष रूप से अनुरोध किया जायेगा।

महापौर रामशरण यादव ने कहा कि नाईट लैडिंग और दिल्ली-मुंबई-कोलकाता और हैदराबाद की सीधी उड़ान चालू करने में कोई भी अड़चन नहीं है परन्तु इच्छा शक्ति क अभाव में हमें नहीं मिल पा रही है। महापौर ने उड़ान 4.1 योजना के तहत बिलासपुर से सभी महानगरों के मार्गो को सम्मिलित कर सब्सिडी देने का अनुरोध किया क्योंकि इसी से आकर्षित होकर निजी एयरलाईन कंपनियां विभिन्न शहरों को हवाई सेवा से जोड़ रही हैं। धरने में शामिल कई वक्ताओं ने हाल ही में बिलासपुर के एक नेता के द्वारा रक्षा मंत्री से पुनः छावनी प्रोजेक्ट का काम शुरू करने की मांग पर उंगली उठाते हुये कहा कि पहले रनवे विस्तार के लिए 200 एकड़ जमीन हमें वापस मिल जानी चाहिए अगर उसके पहले छावनी बनाने की कोई भी बात हुई तो रन वे विस्तार पुनः एक बार अटक जायेगा। वक्ताओं ने कहा कि यह समझ से परे है के रक्षा मंत्री से उक्त मांग क्यों की गई।

सभा को वरिष्ठ कर्मचारी नेता रवि बेनर्जी, राजेन्द्र दवे के साथ-साथ रंजीत सिंह खनूजा, शिवा मुदलियार, सुदीप श्रीवास्तव, विजय केशरवानी, अभयनारायण राय, जयप्रकाश मित्तल, सीमा पाण्डेय, नरेन्द्र बोलर आदि ने भी संबोधित किया। सभा का संचालन देवेन्द्र सिंह ने किया एवं आभार प्रदर्शन मनोज तिवारी ने किया। सभा में महेश दुबे (टाटा) पंकज सिंह, समीर अहमद, राघवेन्द्र सिंह, मनोज श्रीवास, केशव गोरख, चित्रकांत श्रीवास, बद्री यादव, शिवा मुद्दलियार, रणजीत सिंह खनूजा, बबलू जार्ज, यतीश गोयल, एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, अजय यादव, अनिल गुलहरे, कमल सिंह, संतोष पीपलवा, नरेश यादव, पप्पू पिल्ले, अकील अली, साहबाज हुसैन एवं कैवर्त समाज के लोग शामिल हुए। अगला महाधरना शनिवार 30 अक्टूबर  को प्रातः 10 बजे राघवेन्द्र राव सभा भवन प्रांगण में होगा।

NO COMMENTS