Home अपडेट उसलापुर स्टेशन का निरीक्षण कर जोन महाप्रबंधक ने विकास की संभावनाओं का...

उसलापुर स्टेशन का निरीक्षण कर जोन महाप्रबंधक ने विकास की संभावनाओं का जायजा लिया

उसलापुर स्टेशन का निरीक्षण करते हुए बिलासपुर जोन के रेल महाप्रबंधक गौतम बनर्जी एवं अन्य रेल अधिकारी।

बिलासपुर। रेलवे जोन के महाप्रबंधक गौतम बनर्जी ने आज उसलापुर स्टेशन को टर्मिनल स्टेशन एवं आदर्श स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजना के अंतर्गत सरकुलेटिंग एरिया एवं मेन गेट के चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण करने के बारे में अधिकारियों से चर्चा की।

आज दोपहर उन्होंने अधिकारियों के साथ उसलापुर स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मेन गेट एवं सर्कुलेटिंग एरिया में सौंदर्यीकरण के साथ यात्री सुविधा विकास के संबंध में आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने फुट ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया। इसके अतिरिक्त स्टेशन के दूसरे छोर जाकर सेकंड एंट्री गेट की संभावनाओं का भी जायजा लिया। नये फुट ओवर ब्रिज के निर्माण के संबंध में भी उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की।

बनर्जी ने सभी स्वीकृत कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर तय समय में पूरा करने का निर्देश भी उन्होंने दिया। साथ ही यात्रियों के अनुरूप और भी बेहतरीन सुविधाएं उपलव्ध कराने की दिशा में पहल करने को कहा।

निरीक्षण के दौरान उनके साथ मुख्यालय से प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक सैयद निशात अली, प्रधान मुख्य इंजीनियर एस.के.गुप्ता, प्रधान मुख्य दूरसंचार एवं संकेत इंजीनियर एम.के. यादव, प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त आर.एस.चौहान, मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय, सचिव दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे हिमांशु जैन सहित मुख्यालय एवं मंडल से सभी प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

बनर्जी ने उपलब्ध यात्री सुविधाओं, सभी प्लेटफार्म, केटरिंग यूनिट, यात्री प्रतीक्षालय, फुट ओवर ब्रिज तथा आदि का भी बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने उसलापुर रेलवे स्टेशन पर और अधिक यात्री सुविधाओं को उपलब्ध कराने की संभावना पर विचार विमर्श किया । साथ ही साथ रेलवे बोर्ड द्वारा अनुमोदित मानक के अनुसार न्यूनतम यात्री सुविधाओं की उपलव्धता का जायजा लिया। इस अवसर पर महाप्रबंधक ने स्टालों का निरीक्षण कर उसलापुर स्टेशन के खान-पान की गुणवत्ता की जांच की।

 

NO COMMENTS