Home अपडेट कोरोना मरीज बढ़े, 75 बेड वाला रेलवे अस्पताल अधिग्रहित, एक दर्जन निजी...

कोरोना मरीज बढ़े, 75 बेड वाला रेलवे अस्पताल अधिग्रहित, एक दर्जन निजी अस्पतालों की भी सूची बनी

कोविड-19 के इलाज के लिये अधिगृहित रेलवे अस्पताल बिलासपुर का निरीक्षण करते हुए विधायक शैलेष पांडे।

बिलासपुर। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण 100 बिस्तर संभागीय कोविड अस्पताल में जगह कम पड़ने लगी है। इसके चलते आज जिला प्रशासन ने रेलवे के 75 बिस्तर केन्द्रीय चिकित्सालय को अधिग्रहित कर लिया है।

ज्ञात हो कि बिलासपुर जिले में अब तक कोरोना के 95 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से कुछ गंभीर मरीजों को एम्स रायपुर भेजा गया है शेष का संभागीय कोविड-19 अस्पताल में इलाज चल रहा है। बिलासपुर जिले के अलावा जांजगीर-चाम्पा, कोरबा तथा रायगढ़ जिले के मरीजों को भी इसी अस्पताल में भर्ती किया गया है। सौ बिस्तर अस्पताल में इस समय 93 मरीजों का उपचार चल रहा है। हर रोज नये संक्रमण के मामलों को देखते हुए अतिरिक्त तैयारी की जा रही है। रेलवे के केन्द्रीय चिकित्सालय को अधिग्रहित करने के बाद इसके आसपास के इलाके को प्रतिबंधित क्षेत्र में शामिल कर लिया गया है।

जिला प्रशासन ने इसके अतिरिक्त शहर के 12 बड़े निजी चिकित्सालयों की सूची भी तैयार की है जिनमें कुल 248 बिस्तर हैं। भविष्य में आवश्यकता होने पर इन्हें भी अधिग्रहित किया जा सकता है। इसके अलावा संभागीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के बेड भी इलाज के लिए तैयार किये जा सकते हैं।

विधायक शैलेष पांडेय ने किया निरीक्षण

रेलवे के केन्द्रीय चिकित्सालय में कोविड-19 के इलाज के लिए की गई तैयारी का आज बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने निरीक्षण किया। उनके साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन, विजय सिंह, पंकज सिंह भी थे। यहां उन्होंने उपचार की सुविधाओं का जायजा लिया।

NO COMMENTS