Home अपडेट एसईसीएल ने पार किया पिछले साल का आंकड़ा, कोयला लदान के सभी...

एसईसीएल ने पार किया पिछले साल का आंकड़ा, कोयला लदान के सभी पुराने रिकार्ड टूटने के आसार

एसईसीएल कोयला लदान।

बिलासपुर। एसईसीएल ने कोयले के डिस्पैच में गत वर्ष के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है। 23 फरवरी के  आंकड़ों के अनुसार कम्पनी ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में अब तक 138.99 मिलियन टन डिस्पैच किया है जबकि पिछले वर्ष 31 मार्च तक का कुल डिस्पैच 138.77 मिलियन टन था। इस वित्तीय वर्ष की समाप्ति में अभी 36 दिन शेष हैं तथा कयास लगाए जा रहा है कि कम्पनी इस वर्ष अब तक के सर्वाधिक डिस्पैच की ओर बढ़ रही है। सकल रूप से एसईसीएल ने पिछले वर्ष की तुलना में उपभोक्ताओं को 14 प्रतिशत अधिक कोयला उपलब्ध कराया है।

एसईसीएल ने गत वर्ष इसी अवधि की तुलना में इस वर्ष विद्युत संयंत्रों को 25 प्रतिशत अधिक कोयला दिया, ताकि सम्बद्ध पावर प्लांटों में समुचित कोल स्टाक सुनिश्चित हो सके। गत वर्ष के मुकाबले रेल, आरसीआर वैगन लोडिंग के जरिए भेजे जाने वाले कोल रेकों में भी 13.4 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

एक महत्वपूर्ण उपलब्धि में कम्पनी ने गत वित्तीय वर्ष के आरंभ में जमा स्टॉक को लिक्विडेट करने में भी सफलता पाई है। जमा स्टॉक से लगभग 20 मिलियन टन कोयला प्रेषित किया जा चुका है।

सीएमडी एसईसीएल डॉ. प्रेमसागर मिश्रा व निदेशक मण्डल ने इस उपलब्धि के लिए टीम एसईसीएल को बधाई देते हुए श्रमसंघों, एसोसिएशन व यूनियन के प्रतिनिधियों, रेलवे, राज्य शासन सहित विभिन्न स्टेक होल्डरों के प्रति आभार प्रकट किया है।

NO COMMENTS