Home अपडेट आचार्या ने हमेशा एक निष्काम कर्मयोगी की तरह काम किया- डॉ मिश्रा

आचार्या ने हमेशा एक निष्काम कर्मयोगी की तरह काम किया- डॉ मिश्रा

एसईसीएल में आचार्या का विदाई समारोह।

सेवानिवृत्ति पर एसईसीएल परिवार ने कार्मिक निदेशक को दी भावभीनी विदाई

बिलासपुर। एसईसीएल से सेवानिवृत्त होने के अवसर पर निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या को एसईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन स्थित प्रांगण में अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा, निदेशकों विभागाध्यक्षों, क्षेत्रीय महाप्रबंधकों, संचालन समिति, सुरक्षा समिति, कल्याण मण्डल के पदाधिकारियों, एससी-एसटी-ओबीसी, सीएमओएआई एवं विभिन्न श्रमसंघ प्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति में भावभीनी विदाई दी गई।
इस मौके पर अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. मिश्रा ने कहा कि आचार्या ने एक निष्काम कर्मयोगी की तरह हमेशा कंपनी की सेवा की। उनके व्यक्तित्व की सबसे बड़ी खूबी उनकी सरलता रही जिसकी बदौलत उन्होने बड़ी से बड़ी चुनौती का आसानी से सामना किया। उनके व्यवहार में हमेशा एक मृदुलता रही लेकिन जब कभी कोई कठिन निर्णय लेने की बात आई तो वह भी आसानी से लिया।
आचार्या ने सबके प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोल इंडिया में काम करने का उनका अनुभव बेहद अविस्मरणीय रहा। मैंने एसईसीएल के कर्मियों को हमेशा ही, उत्साह और ऊर्जा से, भरपूर पाया और सीएमडी की लीडरशिप में, एसईसीएल में बड़े और सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले दिनों में कंपनी बुलंदी के नए आयामों को छुएगी।
निदेशक (वित्त) जी श्रीनिवासन ने कहा कि आचार्या एक कुशल कार्मिक निदेशक तो रहे ही साथ ही वे एक अच्छे दोस्त भी रहे और उनका हमेशा यह प्रयास रहा कि अपने कार्यकाल के दौरान वे जितना संभव हो कंपनी की प्रगति में अपना योगदान दें।
निदेशक तकनीकी (संचालन सह योजना/परियोजना) एस.एन. कापरी ने कहा कि आचार्या के नेतृत्व में कंपनी में कर्मचारी कल्याण की दिशा में कई प्रयास किए गए और उनका कार्यकाल एसईसीएल के लिए कई उपलब्धियों से भरा रहा।
इस अवसर पर श्रमसंघ पदाधिकारी नाथूलाल पाण्डेय (एचएमएस), हरिद्वार सिंह (एटक), बीएम मनोहर (सीटू) व देवेंद्र कुमार निराला (सीटू) ने अपने-अपने सम्बोधन में कहा कि आचार्या ने हमेशा कर्मचारियों के कल्याण को प्राथमिकता दी।
इस अवसर पर स्वागत भाषण विभागाध्यक्ष (ईई/पीएफ़-पेंशन) सुजाता रानी ने प्रस्तुत किया जबकि मानपत्र का पठन महाप्रबंधक रायगढ़ क्षेत्र हेमंत पांडे ने किया। इसे निदेशक मण्डल ने देबाशीष आचार्या को भेंट किया ।
कार्यक्रम में जनसंपर्क विभाग द्वारा संग्रहित फोटो एलबम व प्रेस कतरनें प्रस्तुत की गई, जिसे निदेशक मण्डल द्वारा आचार्या को भेंट की गई। कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक (कार्मिक) वरुण शर्मा एवं उप-प्रबन्धक (ई एंड एम) अनुराधा सी ने किया। उप-महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) व विभागाध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस मौके पर जी एस प्रसाद (सीएमओएआई), श्रद्धा महिला मण्डल की अध्यक्ष पूनम मिश्रा, एवं सदस्य आर. राजी श्रीनिवासन, संगीता कापरी, सुजाता खमारी व अन्य उपस्थित थे।

NO COMMENTS