Home अपडेट बैंकों, फाइनेंस कंपनियों में सुरक्षा पर पुलिस ने कमियों को दूर करने...

बैंकों, फाइनेंस कंपनियों में सुरक्षा पर पुलिस ने कमियों को दूर करने प्रतिनिधियों से मांगी जानकारी, दिए निर्देश

बिलासपुर पुलिस की बैंक प्रतिनिधियों के साथ बैठक।

बिलासपुर। बैंकों और फाइनेंस कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक लेकर पुलिस अधिकारियों ने उन्हें सुरक्षा प्रबंधों के लिए आगाह किया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जायसवाल, व नगर पुलिस अधीक्षकों ने आज बैंकों और फाइनेंस कंपनियों की बिलासा गुड़ी में बैठक ली। उनसे बैंक में गार्ड की संख्या की जानकारी ली, सशस्त्र गार्ड रखे गये हैं या नहीं इस पर समीक्षा की, लॉकर रूम व प्रवेश द्वार की सुरक्षा के लिए किए गए प्रबंध के बारे में पूछताछ की। इसके अलावा बैंक के आगे व पीछे रोशनी की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरों की संख्या पर जानकारी दी। जिन बैंकों व फाइनेंस कंपनियों में पर्याप्त व्यवस्था नहीं है, उन्हें शीघ्र ही कमी दूर करने के लिए कहा गया।
पुलिस ने सेल्स व मार्केटिंग का काम करने वाले अधिकारी कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन कराने कहा। गार्ड हर समय एक्टिव रहें, यह सुनिश्चित करने कहा गया। वे इस दौरान बैंक में खाली बैठे ग्राहकों से रोक-टोक करके पूछें कि वे किस काम से आए हैं। जो लोग गोल्ड आदि गिरवी रखने आएं उनसे बिल लें या फिर एफिडेविट लें कि उनका सोना या चांदी लूट, चोरी का नहीं है। सभी गार्ड के फोन नंबर, नाम पता आदि थानों में जमा करने कहा गया है। बैंक के प्राइवेट कर्मचारियों का थाने में एफिडेविट जमा कराने भी कहा गया है।

NO COMMENTS