Home अपडेट शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद की धर्मसभा 12 को बिलासपुर में, तीन दिन मिलेगा...

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद की धर्मसभा 12 को बिलासपुर में, तीन दिन मिलेगा श्रद्धालुओं को सानिध्य

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष कौशिक, विधायक पांडे की अगुवाई में आयोजन की तैयारी शुरू

बिलासपुर। जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती 11 अप्रैल को शहर आ  रहे हैं । तीन दिवसीय प्रवास के दौरान 12 अप्रैल को सीएमडी कॉलेज मैदान में उनकी धर्म सभा होगी। तिफरा झूलेलाल मंगलम भवन में वे 11 से 13 अप्रैल तक आम लोगों से सीधे संवाद करेंगे।
कलश यात्रा के साथ परशुराम पूजन से इस आयोजन की शुरुआत होगी। जगतगुरु शंकराचार्य  की धर्म सभा में सभी समाज के लोग शामिल होंगे। हिंदू नववर्ष आयोजन समिति के अलावा विभिन्न समाजसेवी संगठन भी इस आयोजन में अपनी सहभागिता निभाएंगे। आयोजन समिति ने धर्म सभा की तैयारी को लेकर आज झूलेलाल मंगलम भवन तथा सीएमडी कॉलेज मैदान में तैयारी को लेकर निरीक्षण किया। आयोजन समिति के धरमलाल कौशिक तथा शैलेश पांडे ने कहा है कि शंकराचार्य निश्चलानंद का आगमन शहर के लिए यह गौरव की बात है। 12 अप्रैल की धर्म सभा में शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग 10,000 से अधिक संख्या में शामिल होंगे। बहुत दिनों बाद  शहर में धर्म सभा होने जा रही है।
धर्म सभा की तैयारी को लेकर आज विधायक शैलेश पांडे ने  समिति बनाकर अलग-अलग जिम्मेदारी सभी को दी है। भजन कीर्तन के अलावा माइक लाइट टाइम टेबल , बैनर पोस्टर, निमंत्रण पत्र वितरण एवं अनेक व्यवस्था को लेकर आज चर्चा की गई। हनुमान जयंती के बाद दूसरे दिन 7 अप्रैल को आयोजन समिति की बैठक कान्यकुब्ज भवन में होगी जिसमें धर्म सभा की तैयारी को अंतिम रूप दिया जाएगा। आज आयोजन समिति के सदस्य राधे भूत, रोशन अवस्थी, चंद्रचूड़ त्रिपाठी संदीप पांडे, मनोज तिवारी, भरत कश्यप, पिंकू पांडे,रामा बघेल, श्याम लाल चंदानी, मोती थावरानी के अलावा समिति के अनेक सदस्य मौजूद थे।

NO COMMENTS