Home अपडेट खेलो इंडिया खेलोः शिवतराई में मिली प्रशिक्षण केंद्र को मंजूरी, सांसद ने...

खेलो इंडिया खेलोः शिवतराई में मिली प्रशिक्षण केंद्र को मंजूरी, सांसद ने जताया मोदी का आभार

शिवतराई में तीरंदाजी के खिलाड़ी।

बिलासपुर। शिवतराई में तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र को ‘खेलो इंडिया खेलो’ योजना के अंतर्गत मंजूरी दी गई है। सांसद अरुण साव ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार जताया है।
अरुण साव, सांसद बिलासपुर।

ज्ञात हो कि लंबे समय से कोटा विकास खंड के शिवतराई में स्वप्रेरणा से यहां के युवा तीरंदाजी सीखते आ रहे हैं। उन्होंने कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। लंबे समय से यहां पर तीरंदाजी अकादमी शुरू करने की मांग की जा रही थी। खेलो इंडिया खेलो योजना के तहत प्रदेश के 7 स्थानों में प्रशिक्षण केंद्र खोले जाएंगे, इनमें शिवतराई शामिल है। इस योजना के तहत केंद्र सरकार से 4 सालों में 25 लाख रुपए मिलेंगे। पहले साल 10 लाख रुपए दिए जाएंगे, जिससे खेल मैदान तैयार किया जाएगा और खेल सामग्री खरीदी जाएगी। तीन लाख रुपये शिक्षकों के वेतन पर खर्च होगा। प्रशिक्षण केंद्र के संचालन और खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन के बाद अनुदान की राशि निरंतर जारी रखी जाएगी।

सांसद ने कहा कि वे अपने क्षेत्र में खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी के परिणाम स्वरूप शिवतराई में प्रशिक्षण केंद्र को मंजूरी मिल पाई है।

NO COMMENTS