Home अपडेट कांग्रेस ने भाजपा सरकार की जनरल डायर और कालनेमि राक्षस से तुलना...

कांग्रेस ने भाजपा सरकार की जनरल डायर और कालनेमि राक्षस से तुलना की, लाठी चार्ज पर मौन धरना, रैली निकालकर मनाई गांधी जयंती

गांधी चौक से कांग्रेसियों ने लाठी चार्ज के विरोध में मौन रैली निकाली।

शहर के कांग्रेसजनों ने आज गांधी जयंती के अवसर पर रखे गए कार्यक्रमों को 18 सितंबर को कांग्रेस भवन में हुए लाठी चार्ज पर केन्द्रित रखा। गांधी चौक तक उसी घटना के विरोध में रैली निकाली गई।

कांग्रेस द्वारा जारी बयान में प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा कि कांग्रेस भवन में पुलिस के घुसने और लाठी चार्ज करने की घटना जनरल डायर की याद दिलाती है, जिसने जलियावाला बाग कांड किया था। सरकार में बैठे लोग रामायण काल के कालनेमि राक्षस की याद दिलाते हैं। भाजपा ने भी आज गांधी की विचारधारा का उसी की तरह दुशाला ओढ़ रखा है और जनता को दिग्भ्रमित कर रही है। कांग्रेस इस तानाशाही का गांधीवादी तरीके से विरोध करती रहेगी।

गांधी चौक पर रखी गई श्रद्धांजलि सभा में कार्यक्रम के संयोजक जफर अली ने अपने विचार रखे। चंद्र प्रकाश देवरस ने गांधी का प्रिय भजन वैष्णव जन तो तेने कहिए..गाकर गांधीजी को श्रद्धांजलि दी। वरिष्ठ कांग्रेसजन हरीश तिवारी, पूर्व विधायक देवचरण मधुकर, विश्वास ओत्तलवार, रामाधार कश्यप आदि ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेन्द्र बोलर ने की। इस मौके पर जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, महेश दुबे आदि उपस्थित थे। कांग्रेसियों ने लालबहादुर शास्त्री स्कूल मैदान पहुंचकर वहां शास्त्री जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

कांग्रेसियों ने गाँधी चौक पर 11:00 बजे से 1:00 बजे तक कांग्रेस जनों ने मौन धरना दिया 1:00 बजे गाँधी चौक से रैली निकाल कर देवकीनंदन चौक पहुंचे जहां राष्ट्रगान जन गण मन के साथ रैली समाप्त हुई । मौन धरना और रैली 18 सितम्बर को कांग्रेस भवन में घुस कर लाठी चार्ज की घटना के विरोध में हुई और लाठी चार्ज के बाद कांग्रेस द्वारा तीन मांगो घटना में दोषी अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज करने, दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करने, न्यायिक आयोग गठित कर जांच करने की मांग को लेकर था।

 

NO COMMENTS