Home अपडेट बिछुड़े बच्चे को दो साल बाद पुलिस ने परिवार से मिलाया, दादी...

बिछुड़े बच्चे को दो साल बाद पुलिस ने परिवार से मिलाया, दादी से मिलते ही फूट-फूट कर रो पड़ा 

दादी से लिपट कर रोने लगा दो साल से बिछुड़ा कमलेश।

बिलासपुर । लॉकडाउन में पुलिस की एक फिर मानवीय संवेदना से जुड़ी छवि सामने आई। सिरगिट्टी थाने के स्टाफ ने दो साल से बिछड़े 13 साल के एक बालक को आज बस स्टैंड में भटकते बालक को उसके परिवार से मिला दिया।

जांजगीर-चांपा जिले के जैजैपुर थाने के अंतर्गत आमगांव के रहने वाले कमलेश साहू का 13 साल का बेटा दो साल पहले खेलने के लिये घर से निकला था लेकिन वह गायब हो गया। जैजैपुर थाने में उसके पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई थी। फिर इधर-उधर उसकी बहुत तलाश की पर पता नहीं चला। थक-हारकर परिवार के लोग उसके मिलने की आशा छोड़ चुके थे।

आज सुबह सिरगिट्टी पुलिस ने नियमित गश्त के दौरान देखा कि तिफरा बस स्टैंड पर एक बालक भटक रहा है। उससे पूछताछ की गई तो उसने अपने गांव का पता और माता-पिता का नाम बताया। उसने बताया कि वह दो साल पहले घूमने के लिये दोस्तों के साथ ट्रेन से निकल पड़ा था। वहां पंजाब में इधर-उधर काम करने लगा। लॉकडाउन लगने के बाद कहीं काम नहीं मिल रहा था तो भटकते हुए वापस बिलासपुर पहुंच गया। सिरगिट्टी पुलिस ने उसे भोजन कराया और थाने में लाकर बिठाया। इसके बाद जैजैपुर पुलिस से सम्पर्क किया गया। गांव में उसके परिवार को ढूंढ लिया गया। गांव से उसकी दादी गुरुवारी बाई और उसके मामा सिरगिट्टी थाने पहुंच गये। पुलिस ने बच्चे को उनके सुपुर्द कर दिया। दादी अपने पोते को देखकर फूट-फूट कर रोने लगी। यही हाल बालक कमलेश का भी था। कमलेश के परिजनों ने पुलिस की सह्दयता के लिये उनका आभार जताया। पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने भी सिरगिट्टी पुलिस की इस प्रयास की सराहना की।

NO COMMENTS