Home अपडेट नाबालिग को उसी की भाभी ने नागपुर के दलालों की मदद से...

नाबालिग को उसी की भाभी ने नागपुर के दलालों की मदद से अजमेर में बेचा, दुष्कर्म और शादी कराई

नाबालिग के अपहरण के मामले में एसएसपी पारुल माथुर ने जानकारी दी।

दो महिलाओं सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर। एक नाबालिग को उसकी भाभी बहला-फुसलाकर महाराष्ट्र ले गई और दलालों के साथ राजस्थान ले जाकर शादी करा दी। दलालों ने लड़की का शारीरिक शोषण भी किया। नाबालिग लड़की की भाभी सहित 5 आरोपियों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लड़की को बेचने से मिले 65 हजार रुपये भी इनसे बरामद किये गये हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने आज पत्रकारों को बताया कि 17 नवंबर 2021 को एक नाबालिग लड़की के परिजन ने सिटी कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि लड़की की भाभी ज्योति गुप्ता उसे बहला-फुसलाकर कहीं ले गई है। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की। ज्योति गुप्ता के मोबाइल फोन के आईएमईआई नंबर  के आधार पर साइबर सेल और सिटी कोतवाली की टीम नागपुर पहुंच गई। वहां उन्होंने महिला रुखसार खान और आकाश सिरवाते को पकड़ा। इन लोगों ने पूछताछ के बाद बताया कि उनका साथी नीरज चापले और महिला ज्योति गुप्ता, नाबालिग लड़की को लेकर बेचने के लिये उसके पास लेकर आए थे।

इन दोनों ने नाबालिग लड़की का निकिता नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाया। इसके बाद वे ज्योति गुप्ता और नाबालिग लड़की को लेकर अजमेर गये। वहां नंद कुमार शर्मा उर्फ पंडित के माध्यम से ज्योति गुप्ता का झूठा आधार कार्ड बनवाया। यहां ज्योति गुप्ता की शादी आरोपी गोविंद जाट से और नाबालिग लड़की की आरोपी रतन प्रजापति से मोटी रकम लेकर शादी करा दी। शादी कराने के पहले आरोपी नंदकिशोर शर्मा और आरोपी रतन प्रजापति ने भी जबरन शारीरिक संबंध बनाया। प्रकरण में आरोपी ज्योति गुप्ता, रुखसार खान आकाश सिरवाते, नीरज चापले और नंदकिशोर शर्मा उर्फ पंडित को पुलिस की टीम थाने लेकर आ गई है। आरोपियों के कब्जे से 65 हजार रुपए नगद और 6 मोबाइल फोन जप्त किए गए हैं। उनके विरुद्ध आईपीसी की धारा 363 366 का 368 370 1 376 34 तथा 46 पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

NO COMMENTS