Home अपडेट हाईवे की खुदाई कर निकाला गया चादर से लिपटा न्यूज़ एंकर सलमा...

हाईवे की खुदाई कर निकाला गया चादर से लिपटा न्यूज़ एंकर सलमा का कंकाल

सलमा के कंकाल की तलाश।

पांच साल पहले मर्डर के बाद दफनाया था दोस्त जिम संचालक ने

कोरबा। पांच साल पहले हुई न्यूज़ एंकर सलमा सुल्तान की हत्या के मामले में कोरबा पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। इसके लिए उसे फोरलेन हाईवे की खुदाई करनी पड़ी है।
ज्ञात हो की न्यूज़ एंकर सलमा सुल्तान की 5 साल पहले उसके दोस्त गंगाश्री जिम के संचालक मधुर साहू और यहीं के ट्रेनर कौशल श्रीवास ने गला घोटकर हत्या कर दी थी। अपने तीसरे साथी अतुल शर्मा की मदद से कटघोरा मार्ग पर कोहड़ि​या पुल के नीचे उन्होंने शव को दफन कर दिया था।
एसईसीएल कॉलोनी कुसमुंडा निवासी सलमा सुल्तान सन् 2018 में अचानक गायब हो गई थी। परिवार वालों से उसका संपर्क नहीं हो रहा था। फरवरी 2019 में जब वह अपने पिता की मौत होने के बाद अंतिम क्रिया में भी नहीं आई, तब परिजनों ने कुसमुंडा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इस बीच उनको सलमा की स्कूटी लावारिस हालत में स्टेशन पर मिली थी, साथ ही मोबाइल भी बंद बता रहा था। परिजन जिम संचालक पर संदेह व्यक्त कर चुके थे लेकिन वह पूछताछ में पुलिस को गुमराह कर रहा था। मार्च 2023 में जब पुलिस ऑपरेशन मुस्कान अभियान चल रही थी, तब पुलिस ने नए सिरे से जांच शुरू की। जिम संचालक के एक पार्टनर ने हत्या का राज अपने एक परिचित के सामने खोल दिया। उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस को पता चला कि सलमा और मधुर साहू ने मिलकर यूनियन बैंक से लोन लिया था, जिसकी ईएमआई लगातार जमा हो रही थी। पुलिस की जांच शुरू होने पर मधुर साहू फरार हो गया था। इस बीच कोरबा आने पर वह और उसके दोनों साथी पकड़े गए।
जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि अक्टूबर 2018 में मधुर साहू और उसके साथी ट्रेनर कौशल श्रीवास ने गला घोटकर सलमा की हत्या की है और उसका शव कोहड़िया पुल के नीचे दफना दिया है। जांच शुरू होने तक इस मार्ग पर फोरलेन सड़क बन चुकी थी। पुलिस ने आधुनिक तकनीक का सहारा लेते हुए इस जगह पर कंकाल को तलाशने की कोशिश की और कुछ स्थानों पर खुदाई भी की लेकिन सफलता नहीं मिली। आरोपियों की निशानदेही पर एसडीएम से अनुमति लेकर मंगलवार की सुबह जेसीबी से सड़क की खुदाई की गई। कल शाम करीब 7 बजे चादर में लिपटा सलमा सुल्तान का कंकाल बाहर आ गया। मौके पर उसकी सैंडल भी मिली है। कंकाल बरामद होने से आरोपियों के खिलाफ पुलिस को पुख्ता साक्ष्य मिल गए हैं।

NO COMMENTS