Home अपडेट डॉक्टर के पास पहुंचा मरीज, आंख को देखते ही उड़ गए होश,...

डॉक्टर के पास पहुंचा मरीज, आंख को देखते ही उड़ गए होश, दिखी ये चीज

चीन में एक व्यक्ति के आंख में जीवित कीड़े मिलने का मामला सामने आया है. डॉक्टर ने इस व्यक्ति की आंख से 20 जीवित कीड़े निकाले हैं. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार इस 60 वर्षीय मरीज की पहचान उसके उपनाम वान से हुई. वान को कुछ महीने पहले जब अपनी आंख में कुछ दिक्कत हुई तो उसने सोचा कि यह थकान के कारण हो रहा है और उसने इस पर ध्यान नहीं दिया. वान की आँखों में जब दर्द बढ़ने लगा तो उसे सूझोऊ शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

कुत्तों और बिल्लियों पाये जाते हैं ये परजीवी खलीज टाइम्स के अनुसार अस्पताल के डॉक्टरों ने एक टोटल मेडिकल एक्जामिन किया और उसकी दाहिनी पलक के नीचे कम से कम 20 जीवित कीड़े पाए गए. डॉ. शी टिंग ने कीड़े को हटाने के लिए एक मेडिकल प्रोसिजर कंडक्ट किया. उन्होंने कीड़े को नेमाटोड के रूप में आइडेंटिफाई किया और उनमें से कम से कम 20 को कीड़ों को निकाला. नेमाटोड कॉमन परजीवी होते हैं. यह कुत्तों, बिल्लियों और कई अन्य जानवरों के में पाए जा सकते हैं. डॉ.शी टिंग के अनुसार लार्वा से कीड़े में विकसित होने में उन्हें 15 से 20 दिन लगते हैं.

मरीज को नहीं पता आंख में कैसे पहुंचे कीड़े हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कीड़े वान की आंख में कैसे आये. वान ने अस्पताल में मेडिकल स्टाफ को बताया कि उनके पास कोई पालतू जानवर नहीं है. ऐसे में हो सकता है कि काम के दौरान वह बाहर परजीवियों कॉन्टेक्ट में आया हो. अमेरिका में भी 2018 में एक महिला अपने चेहरे पर धब्बा देखकर दंग रह गई थी. बाद में जांच में पता चला कि यह वास्तव में उसकी त्वचा के नीचे रहने वाला एक परजीवी कीड़ा था.

NO COMMENTS