Home अपडेट टीवी एड वाला बंगाली बाबा दिल्ली से गिरफ्तार, मौत का डर दिखाकर...

टीवी एड वाला बंगाली बाबा दिल्ली से गिरफ्तार, मौत का डर दिखाकर की थी 4.15 लाख की ठगी

मो. साहिल ठगी का आरोपी बंगाली बाबा, गाजियाबाद।

बीते नवंबर में कोटा कृषि उपज मंडी के चपरासी ने दर्ज कराई थी शिकायत

बिलासपुर। कोटा के कृषि उपज मंडी के एक भृत्य से बेटे के शर्तिया इलाज के नाम पर डरा-धमकाकर 4.15 लाख रुपये की ठगी करने वाले गाजियाबाद के बंगाली बाबा मोहम्मद साहिल को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। उससे ठगी की रकम में से तीन लाख रुपये भी जब्त किये गये हैं। चार माह पहले इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस को पता चला है कि टीवी में विज्ञापन चलाकर आरोपी लोगों को झांसे में लेता था और कई राज्यों में वह इस तरह की ठगी कर चुका है।

बीते 22 नवंबर 2020 को कोटा थाने में पीड़ित भृत्य देवानंद यादव ने उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार उसने टीवी में बंगाली बाबा को मनचाहा प्यार, वशीकरण, गृह क्लेश, कोख में बाधा, शैतानी बीमारी जैसे हर मर्ज के इलाज का दावा करते हुए देखा था। देवानंद का पुत्र काफी दिन से बीमार चल रहा था। उसने बताये गये नंबर पर बंगाली बाबा को फोन लगाया। पहले उसने 5500 अपने एकाउन्ट में जमा करवाये। अगरबत्ती, नींबू, सुई दरवाजे पर लगाने जैसे उपाय बताये। पत्नी और बेटे की फोटो भी व्हाट्स एप पर मंगवाये। बाबा ने फिर फोन कर बताया घर में दो सांप हैं, जो कभी भी बेटे को मार डालेंगे। डरकर पीड़ित देवानंद ने 65 हजार रुपये जमा कर दिये। देवानंद का बीमार बेटा ठीक नहीं हुआ तो फ्रॉड बाबा ने कहा कि बस उसे आखिरी बार 2.24 लाख रुपये जमा कर दे वरना उसके परिवार के लोग मारे जायेंगे। डर के मारे देवानंद ने कर्ज लिया और इस राशि की व्यवस्था कर बाबा के एकाउन्ट में फिर जमा करा दिया। कई किश्तों में उसने ठग के खाते में 4 लाख 15 हजार रुपये जमा कर दिये। इसके बाद फिर ठग बाबा उसे फोन करने लगा। भृत्य इतना भयभीत हो गया कि उसने फोन ही उठाना बंद कर दिया। लगातार कॉल आने से परेशान होकर उसने कोटा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की।

हाल ही में तारबाहर थाना प्रभारी कलीम खान के साथ गई एक पुलिस टीम ने दिल्ली, गाजियाबाद आदि जगहों पर उसके कई ठिकानों में भीड़-भाड़ वाले इलाके में उसे तलाश किया। अंततः उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। गाजियाबाद के लोनी थाना अंतर्गत जन्नती मस्जिद के पास रहने वाला आरोपी मो. साहिल (42 वर्ष) से पूछताछ में पता चला कि वह अखबारों व टीवी में इस तरह से विज्ञापन देकर दिल्ली, हरियाणा, यूपी और अन्य राज्यों मे इसी तरह कई लोगों से ठगी कर चुका है। एसपी प्रशांत अग्रवाल, एएसपी उमेश कश्यप, संजय ध्रुव, सीएसपी निमेष बरैया तथा डीएसपी रश्मित कौर चावला के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई। कार्रवाई की टीम में उप निरीक्षक प्रभाकर तिवारी, जागेश्वर राठिया, मनोज नायक, अजय वारे, एएसआई अवधेश सिंह, साइबर सेल से आरक्षक नवीन एक्का, दीपक उपाध्याय, गोविन्द शर्मा, सोनू पॉल, तदबीर पोर्ते आदि शामिल थे।

NO COMMENTS