Home अपडेट हवाई सेवा के लिए अखंड धरना 94 दिन से जारी, फार्मेसिस्ट मैनेजर,...

हवाई सेवा के लिए अखंड धरना 94 दिन से जारी, फार्मेसिस्ट मैनेजर, रावण दहन समिति व अग्रवाल सेवा समिति शामिल

हवाई सेवा के लिए अखंड धरना आंदोलन आज बिलासपुर के राघवेन्द्र राव सभा भवन में 94 दिन पार कर गया।

बिलासपुर। हवाई सेवा के लिए चल रहे अखण्ड धरना के 93वें दिन फार्मेसिस्ट मैनेजर ऐसोशियेसन और 94वें दिन रावण दहन समिति पुराना बस स्टैण्ड व अग्रवाल सेवा समिति बलौदा के पदाधिकारी धरने पर बैठे। दोनो ही दिनों में वक्ताओं ने अपनी इस मांग के समर्थन में आवाज बुलंद की व हवाई सुविधा के समर्थन मे अपने विचार व सुझाव साझा किये। जिसमे सभी की लगभग एक ही बात थी की इस आम जरूरत की मांग को पूरा करने में इतना विलम्ब क्यों  किया जा रहा है, जबकि बिलासपुर का विकास इस एक मात्र सुविधा से कम से कमतर होता जा रहा है।

फार्मेसिस्ट मैनेजर एसोसिएशन की ओर से सतीश तिवारी एवं संतोष भारती ने कहा कि दवा के क्षेत्र में कोई भी बडी कंपनी सीएफ ऐजेन्ट बिलासपुर में नहीं रखती। इससे कई जीवन रक्षक दवायें समय पर उपलब्ध नहीं होती। इसके अलावा डॉक्टरों या मरीज के द्रुत गति से स्थानान्तरण पर भी समस्या है। रावण दहन समिति पुराना बस स्टैण्ड के देवा कश्यप और राजकुमार कश्यप ने कहा कि बिलासपुर के साथ रायपुर की एक लॉबी भेद-भाव का रवैया रखती है और इसके दुष्चक्र केा हमें आंदोलन करके तोड़ना होगा। रायपुर में अत्याधुनिक एयरपोर्ट होने के बावजूद हमारे हिस्से 3सी केटेगरी का एयरपोर्ट भी नहीं है। सभा को राजेश चक्रवर्ती, अजय शर्मा, श्याम कश्यप व राजेश रजक ने भी संबोधित किया।

जांजगीर जिले के बलौदा के अग्रवाल सेवा समिति के  प्रतिनिधिमण्डल ने भी आज धरना आंदोलन में भाग लिया। बलौदा की समिति के कमल प्रसाद अग्रवाल और नरेन्द्र कुमार मित्तल ने कहा कि जांजगीर जिला पूर्व में बिलासपुर का ही भाग था और चकरभाठा एयरपोर्ट चालू होने से वे भी एक घण्टे में एयरपोर्ट पहुंचकर हवाईजहाज पकड़ सकेंगे। आज उन्हें लगभग चार घण्टे की यात्रा कर रायपुर माना जाना पडता है। बलौदा के ही अशोक कुमार मोगसिया, रमाकान्त, सोनू भाई और संतोष कुमार साहू ने भी सभा को संबोधित किया।

93वें दिन धरना आंदोलन में फार्मासिस्ट ऐसोसियेशन के रमाशंकर साहू, घनश्याम साहू, मनीष स्वर्णकार, मो. अकरम शेख, अमित दिघ्रस्कर, हेमन्त हरण, सूरज शर्मा भी सम्मिलित हुये। 94वें दिन रावण दहन समिति, पुराना बस स्टैंड की ओर से विजय दीक्षित, जसपाल अजमानी, गिरीश कश्यप, मो. शोहराब खान, गोलू प्रजापति, रितेष कश्यप, असलम खान, मनीश कश्यप, अजीम खान, विजय दीक्षित, रघु कश्यप, शिशिर कश्यप, दानी अली, मनोहर वर्मा, राजेश चौहान, लक्की विश्वकर्मा, कमल कश्यप, दीपक मिश्रा आदि धरने में सम्मिलित हुए।

आज सभा के समापन पर समिति के महेश दुबे-टाटा ने आभार व्यक्त किया। सभा का संचालन जावेद मेमन के द्वारा किया गया। आज धरना आंदोलन में बद्री यादव, गोपाल दुबे, अषोक भण्डारी, राकेश तिवारी, समीर अहमद, शेख अल्फाज, मनोज श्रीवास, ऋशि केसरी, अमित नागदेव, भुवनेश्वर शर्मा, फैजान खान, समीर अहमद-बबला, दिनेश निर्मलकर, अभिषेक सिंह-राजा, भुट्टो राज, पप्पू तिवारी, संजय तिवारी, साबर अली, स्वप्निल शुक्ला, साजिद अली, गणेश रजक, संतोष पिपलवा, संजय पिल्ले, यतीश गोयल व सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे। कल आंदोलन के 95वें दिन विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ नेता धरने पर बैठेगे।

NO COMMENTS