Home अपडेट हवाई सेवा अखंड धरनाः 133वेंदिन विद्या नगर मित्र मण्डल ने दिया समर्थन,...

हवाई सेवा अखंड धरनाः 133वेंदिन विद्या नगर मित्र मण्डल ने दिया समर्थन,  केन्द्रीय मंत्री के सामने उठाएंगे मुद्दा

बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने की मांग पर अखंड धरना 133वें दिन जारी रहा।

बिलासपुर। हवाई सुविधा हेतु जारी अंखण्ड धरना आंदोलन के 133वें दिन, विद्यानगर मित्र मण्डल के सदस्य आंदोलन में सम्मिलित हुए। समिति के सदस्य 9 मार्च को रायपुर जाकर केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात कर बिलासपुर से हवाई सुविधा प्रारंम्भ करने की बात करेंगे।

आज की सभा को संबोधित करते हुए विद्यानगर मित्र मंडल के सदस्य दीपक सिंह ने कहा कि बिलासपुर शहर में हवाई सेवा प्रारम्भ होने से बिलासपुर का ही नहीं अपितु मध्य प्रदेश के कुछ शहर जो छत्तीसगढ़ के सीमाओं से लगे हुए हैं, जैसे अनूपपुर, उमरिया, जैतहरी, राजेन्द्रग्राम के नागरिकों को भी काफी सुविधा होगी। आज उन्हें या तो रायपुर या जबलपुर से जाकर हवाई यात्रा करनी पड़ती है जो काफी तकलीफदायक है।

मित्र मण्डल के ही डॉ निलय तिवारी ने कहा कि स्वास्थ्यगत कारणों से बिलासपुर में हवाई सेवा का होना अत्यन्त आवश्यक है क्योंकि कई बड़े इलाज के लिए लोगों को अचानक महानगरों में जाना पड़ता है। ऐसे में उन्हें एयर लिफ्ट करना पड़ता है जो हर किसी के लिए संभव नहीं है क्योंकि यह काफी खर्चीला है। इसी तरह यदि किसी बड़े डॉक्टर को बाहर से बुलाया जाता है तो वह हवाई सुविधा न होने के कारण आने से मना कर देता है।

मित्र मंडल के वेदांत शुक्ला ने कहा कि आज बिलासपुर का समग्र विकास रूक सा गया है व व्यवसायों में जो बढ़ोत्तरी होनी चाहिए वो नहीं हो रही है। बड़ी कम्पनियां एवं फेक्ट्रियां यहां आने से कतराती हैं। इसका एकमात्र कारण हमारे शहर में हवाई सेवा का न होना है।

आंदोलन समिति के सदस्य सुशांत शुक्ला और राकेश तिवारी ने कहा कि राज्य के दो सबसे बड़े शहर रायपुर एवं बिलासपुर हैं लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि छत्तीसगढ़ का विकास केवल रायपुर में सिमट कर रह गया है, जबकि बिलासपुर में बड़ी-बड़ी संस्थाएं स्थापित हैं। धरना आंदोलन में आगमन के क्रम से समर दत्ता, राम यादव, ललित सिंह, ऋतिक सिंह, पवन मानिकपुरी, कान्हा तिवारी, गोलू प्रताप, मोनू, तनुज वोहरा, रिषभ मिश्रा, योगेश गुप्ता, सचिन सिंह, रॉबी गॉधी, जयंत सराफ, प्रमोद जायसवाल, कल्पेश जैन, अविनाश, प्रमोद, गोपाल साहू, आलिन्द्र तिवारी, मुकेश, संदीप महाराज, श्याम यादव, रवि यादव, हितेश कुर्रे, गिरिजा शंकर, विवेक देवांगन आदि सदस्य उपस्थित थे। समिति के तरफ से केशव गोरख, राकेश शर्मा, यतीश गोयल, पप्पू तिवारी, समीर अहमद, पप्पू पिल्ले, मनोज श्रीवास, गोपाल दुबे, शिवा नायडू एवं सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे।

 

NO COMMENTS