Home अपडेट मौका मिलते ही कमल पर बटन दबाकर हिसाब बराबर कर लेना, बाकी...

मौका मिलते ही कमल पर बटन दबाकर हिसाब बराबर कर लेना, बाकी भाजपा सरकार देख लेगी

अमित शाह कोरबा की जनसभा में।

एक साल पहले ही अमित शाह ने कोरबा से कर दिया चुनावी रैलियों का शंखनाद

कोरबा । केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आज यहां रखी गई जनसभा में आह्वान किया कि सन्  2024 में यदि भाजपा के समय हुए विकास को दुबारा पटरी पर लाना है तो छत्तीसगढ़ में 2023 में फिर भाजपा की सरकार बनाएं।

इंदिरा स्टेडियम में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अटलजी ने छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया और उसके बाद हुए चुनाव में लगातार डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में 15 वर्षों तक प्रदेश ने विकास किया। कांग्रेस के दिनों में यह बीमारू राज्य में शामिल था लेकिन 15 साल में उसे विकसित करने का काम भाजपा ने किया। उन्होंने कहा कि रमन सरकार के पहले क्या किसी के घर चावल आता था, उसे चावल वाले बाबा कहा जाने लगा, पर कांग्रेस वाले आपका चावल खाने का काम कर रहे है। इन्होंने छत्तीसगढ़ को क्या दिया, गरीबी, भुखमरी, खस्ताहाल सड़कें, अंधेरा, नक्सलवाद और बेरोजगारी।

भूपेश बघेल बैठ तो चुके हो पर 2023 में कांग्रेस को फिर जाना है। कुछ किया हो तो दो चार चीजें तैयार करके रख लेना। आदिवासियों के लिए कांग्रेस ने क्या किया। आदिवासियों का जंगल काटने का काम भूपेश सरकार ने किया। भ्रष्टाचार, बलात्कार, खून-खराबा, नक्सलवाद बढ़ाने का काम किया।

शाह ने दावा कि यूपीए के बाद केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद नक्सल घटनाओं में भारी कमी आई है। आज युवा हथियार वालों से सख्ती से मुकाबला कर रहे हैं। सन् 2024 से पहले हम देश को नक्सलवाद की चपेट से मुक्त कर देंगे। पिछड़ा वर्ग के लिए कांग्रेस ने क्या किया। हमने आयोग का गठन किया और उसे संवैधानिक अधिकार दिया। परीक्षाओं, स्कूलों और उद्योगों में आरक्षण की व्यवस्था की। झूठ बोलना और बार-बार झूठ बोलना भूपेश बघेल जी का काम है। मैं पूछता हूं जनजातीय समाज के लिए आपने क्या किया। हमने संथाल समाज की एक गरीब बेटी को महामहिम का पद सौंपा। डीएमएफ योजना मोदी सरकार ने शुरू की, जिससे आदिवासियों और पिछड़ा वर्ग के लोगों के विकास के लिए 34 हजार करोड़ रुपये मिले। छत्तीसगढ़ सरकार को भी 9400 करोड़ मिले, पर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए। 2014 में आदिवासियों के लिए जो बजट 21 हजार करोड़ रुपये का था, उसे हमने बढ़ाकर 86 हजार करोड़ किया। मत देने का मौका मिले तो कमल दबाकर हिसाब-किताब कर लेना, बाकी भाजपा की सरकार कर लेगी।

मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने स्वागत भाषण दिया। कोरबा व आसपास के जिलों के अध्यक्ष व कोरबा के प्रदेश प्रतिनिधि विकास महतो ने बड़ी माला से शाह का स्वागत किया। ओपी चौधरी ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, सांसद गोमती साय व अन्य भाजपा सांसद, पूर्व मुख्यमंत्र डॉ. रमन सिंह, पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर, बृजमोहन अग्रवाल, धरमलाल कौशिक सहित अनेक विधायक, प्रभारी ओम माथुर, नितिन नबीन और अनेक पार्टी मौजूद थे।

NO COMMENTS