Home अपडेट राजनांदगांव की वेटलिफ्टर कोमल गुप्ता ने केबीसी में जीते 50 लाख रुपए

राजनांदगांव की वेटलिफ्टर कोमल गुप्ता ने केबीसी में जीते 50 लाख रुपए

कोमल गुप्ता, अमिताभ बच्चन।

राजनांदगांव। वेट लिफ्टर कोमल गुप्ता ने कौन बनेगा करोड़पति में 50 लाख रुपए जीत लिए। कोमल भारोत्तोलन में राज्य व देश की कई प्रतियोगिताओं में भी कामयाबी हासिल कर चुकी हैं।

उनसे किया गया 12.5 लाख का सवाल था कि फीयरलेस गवर्नेंस किताब किसने लिखी है। कोमल गुप्ता ने 50-50 लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया और सही जवाब दिया- किरण बेदी। इसके बाद 25 लाख रुपए का सवाल पूछा गया कि कौन सी सेवा में शामिल व्यक्ति समर सेवा पदक से पुरस्कृत होने के अधिकारी हैं। वीडियो कॉल लाइफलाइन इस्तेमाल कर कोमल गुप्ता ने इस चरण को भी पार कर लिया। इसमें उन्होंने अपने मामा दिनेश पटेल की मदद से सही जवाब दिया- भारत-पाकिस्तान 1965 का युद्ध। गुप्ता से 50 लाख रुपए का सवाल किया गया कि ओडिशा में राष्ट्रपति द्रौपति मुर्मू जब मंत्री थीं तो उन्हें कौन सा विभाग आवंटित किया गया था।  इस प्रश्न का जवाब देने के लिए उनके पास कोई लाइफ लाइन नहीं था। पर, उनका जवाब सही था-वाणिज्य एवं परिवहन, और वे 50 लाख जीत गई। इसके बाद 75 लाख का सवाल आया- अंतरिक्ष में अरबेला और अनीटा पहले जीव गए थे। वे वहां क्या करने गए थे। इस सवाल का सही जवाब उसके पास नहीं था और उन्होंने खेल छोड़ दिया। शो के दौरान वीडियो कॉल के जरिए अमिताभ बच्चन ने मीराबाई चानू से भी मिलवाया, जिनसे कोमल गुप्ता प्रेरणा लेती हैं।

कोमल गुप्ता राजनांदगांव की सबसे पुरानी जय भवानी व्यायामशाला में प्रैक्टिस करती हैं और वे अनेक राष्ट्रीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता जीत चुकी है। केबीसी में हाथ मिलाते अमिताभ चीख पड़े थे। बचपन में वह घर के सामान तोड़ देती थी जिसके बाद पिता को समझ में आया कि वह भी वेटलिफ्टिंग कर सकती है।

केबीसी में कोमल के पिता रवि गुप्ता पहुंचे थे। वे शहर के जाने-माने बॉडीबिल्डर है। उन्होंने 11 साल की उम्र से कोमल गुप्ता को प्रशिक्षित करना शुरू कर दिया था।

 

NO COMMENTS