Home अपडेट चुनाव आयोग की पाबंदी टकराई, योगी की सभा रद्द, उमा व अमित...

चुनाव आयोग की पाबंदी टकराई, योगी की सभा रद्द, उमा व अमित शाह लेंगे सभा, मोदी को लाने की तैयारी, राहुल 20 को आएंगे

एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

बिलासपुर। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा तखतपुर व प्रदेश के अन्य स्थानों में तय की गई थी, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा तय की गई तीन दिन की पाबंदी टकरा गई। पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती आज रतनपुर में तथा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 18 अप्रैल को तखतपुर में चुनावी सभा लेंगे। बिलासपुर में 20 या 21 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा हो सकती है।

कांग्रेस और भाजपा स्टार प्रचारकों के जरिये पूरे प्रदेश में अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हुए हैं लेकिन दर्जनों सभाओं में व्यस्त लोकप्रिय नेताओं का कार्यक्रम बनता बिगड़ता रहता है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बिलासपुर जिले का दौरा टल चुका है। उनकी सभा तखतपुर में होनी थी। अब एक अधिकारिक कार्यक्रम आ चुका है। 18 अप्रैल को शाह तखतपुर हाईस्कूल मैदान में दोपहर 12 बजे चुनावी सभा लेंगे। इसी तरह केन्द्रीय मंत्री उमा भारती की सभा आज रतनपुर में होगी। दिलचस्प यह है कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा तखतपुर में 17 अप्रैल को प्रस्तावित थी। उन पर आपत्तिजनक भाषण देने के चलते चुनाव आयोग ने 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाई है। इसके चलते उनके दौरा कार्यक्रमों को संशोधित करना पड़ा है। भाजपा की ओर से अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई लेकिन तखतपुर में उनके 17 अप्रैल को प्रवास प्रस्तावित था, जिसकी तैयारी स्थानीय कार्यकर्ताओं ने कर रखी थी। उनका कार्यक्रम अब निरस्त हो गया है।

बिलासपुर में 23 अप्रैल को मतदान है। 21 अप्रैल की शाम पांच बजे तक बिलासपुर में जन सभाएं हो सकती हैं। बिलासपुर उन सीटों में से एक है, जहां भाजपा को विधानसभा में हाल की करारी हार के बाद जीत की ज्यादा संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। कसर पूरी करने के उद्देश्य से 20 या 21 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक सभा बिलासपुर या आस-पास हो जाये इसके लिए भाजपा के रणनीतिकार प्रयास कर रहे हैं। मोदी ने कोरबा, भाटापारा और बालोद में जनसभाएं अब तक ली है।

दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 20 अप्रैल को सकरी में आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम की तैयारी में कांग्रेस कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। सकरी तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत है लेकिन बिलासपुर से करीब है।

NO COMMENTS