Home अपडेट आकाश बाईजूस ने बिलासपुर में शुरू किया छत्तीसगढ़ का पहला कॉर्पोरेट सेंटर

आकाश बाईजूस ने बिलासपुर में शुरू किया छत्तीसगढ़ का पहला कॉर्पोरेट सेंटर

बिलासपुर में आकाश बायजूस का सेंटर शुरू।

हाइब्रिड मोड में सीखने के लिये स्मार्ट क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर से लैस

बिलासपुर। आकाश व बाइजूस ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अपने पहले कॉर्पोरेट सेंटर की शुरूआत की है। इस सेंटर में 8 कक्षाएं हैं जिनकी क्षमता लगभग 1200 छात्रों की है। सेंटर को पूरी तरह से डिजिटल और स्मार्ट बनाया गया है। क्लासरूम हाई बैंडविड्थ कनेक्टिविटी से लैस है। इस सेंटर में हाइब्रिड मोड में एजुकेशन की सुविधा मिलेगी. जिससे मेडिकल व इंजीनियरिंग के लिए तैयारी कर रहे छात्रों को मदद मिलेगी।  

नए सेंटर में पारंपरिक तरीके से क्लासेज संचालित करने के साथ सरकार की ओर से जारी कोविड गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। क्लासेस लाइव व प्री रिकॉर्डेड मोड पर चलाई जा रही है।  क्लासरुम को बच्चे ऑफलाइन मोड पर ले सकते है। पढ़ाई के दौरान किसी भी तरह के संदेह होने पर वे ग्रुप डिस्कशन के जरिए भी समझ सकते हैं। इसके अलावा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए टीचर और अन्य सेंटर के स्टूडेंट के साथ जुड़ सकते हैं और उनसे बातचीत कर सकते हैं। इस तकनीक में 2 डी, 3डी व एनिमेशन की भी सुविधा रहेगी।

बिलासपुर सेंटर के प्रबंध निदेशक आकाश चौधरी ने कहा कि बिलासपुर में बच्चों की शिक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण केंन्द्र है। छत्तीसगढ़ में अधिकतर बच्चे यहां पढ़ाई के लिए पहुंचते हैं।  सुधार के साथ पर्सनल कोचिंग डिज़ाइन की गई है। यह दिखाता है कि छात्रों के लिए सीखने का एक सहज मिश्रित वातावरण क्या हो सकता है।

आकाश ने कहा कि हाईब्रिड क्लास का उद्देश्य स्टूडेंट और टीचर्स के लिए डिजिटल टेक्नालॉजी के साथ एजुकेशन देने की तैयारी का है। स्मार्ट क्लासरूम स्टूडेंट के लिए लचीला समय और कक्षाएं प्रदान करता है, जो विषयों को अपनी गति से सीख सकते हैं।

इसके अलावा स्मार्ट टेक्नोलॉजी फैकल्टी के लिए सहायक है। वे आसानी से क्लासेज में प्लान बनाकर भविष्य के लिए रिकार्ड कर सकते हैं। इसके लिए संस्थान की ओर से स्पेशल साफ्टवेयर तैयार किया है। इसके साथ ही पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग भी आसानी से ऑनलाइन हो सकती है।

NO COMMENTS