Home अपडेट संजू त्रिपाठी गोलीकांडः भाई की सरगर्मी से तलाश, शूटर उसी के घर...

संजू त्रिपाठी गोलीकांडः भाई की सरगर्मी से तलाश, शूटर उसी के घर रातभर रुके

गोलीकांड में संदिग्ध कपिल त्रिपाठी का मकान।

पिता के साथ हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग ने भी कई राज उगले

बिलासपुर। सकरी में हिस्ट्री शीटर संजू त्रिपाठी की कल सरे राह गोली मारकर की गई हत्या के मामले में पुलिस की छानबीन और आगे बढ़ी है। जांच पड़ताल के दौरान मिल रहे सबूतों से इस हत्याकांड में उसके भाई कपिल त्रिपाठी का हाथ होने की शंका मजबूत हो रही है, जिसका सुराग अब तक नहीं मिला है।

पुलिस को घटना के बाद से ही संजू त्रिपाठी के भाई कपिल त्रिपाठी की तलाश है। वह घटना के बाद से फरार है। उसने अपने घर के सामने लगे सीसीटीवी से सारे फुटेज मिटाकर रिपेयरिंग के नाम पर एक जगह छोड़ दी है। घर वालों ने बताया है कि वह भिलाई गया है। पुलिस को भी भिलाई ही उसका आखिरी लोकेशन मिला है। इसके बाद पुलिस ने पत्नी को लाकर बिठाया है, उसे कपिल से संपर्क करने के लिए कहा जा रहा है, हालांकि उसका फोन या तो कवरेज से बाहर है या बंद बता रहा है। कपिल कुछ समय से भिलाई में रहने लग गया था। वहां मकान में उसका पिता जयनारायण त्रिपाठी मिला। जय नारायण बिलासपुर में पार्षद रह चुका है। जयनारायण के मोबाइल फोन को पुलिस ने जब्त कर लिया है। जानकारी मिली है कि इसमें कपिल के साथ उसकी बातचीत का ब्यौरा मिला है। इसमें एक रिकॉर्डिंग यह भी है कि प्लान ए फेल हो गया, अब संजू के लिए प्लान बी आजमाना पड़ेगा। ऐसा माना जा रहा है कि संजू त्रिपाठी के खिलाफ धारा 307 की धारा हट जाने को लेकर दोनों के बीच बात हो रही है। संजू ने अपने भाई कपिल पर मई माह में फरसा से जानलेवा हमला किया था। इसमें पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 307 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया था। बाद में डॉक्टर की मुलाहिजा रिपोर्ट के बाद यह धारा हटा ली गई। इसके चलते संजू को जमानत मिल गई थी। माना जा रहा है कि कपिल के जेल नहीं जाने की वजह से ही वह किसी प्लान बी की बात कर रहा था।

गोली चलाने वालों की कार लावारिस हालत में मिली, फरार भाई पर शक गहराया

आज सुबह पुलिस ने जांच-पड़ताल के दौरान कोटा रोड के भरनी परसदा से नीले रंग की एक कार जब्त की थी। अनुमान है कि इसी में शूटर भागे थे और बाद में इसे छोड़कर दूसरे वाहन से भाग गए। इसके बाद पुलिस की एक टीम ने कपिल त्रिपाठी के घर पर शहर से लगे अमेरी ग्राम में दबिश दी। यहां कपिल का एक आउटहाउस भी बना हुआ है। इस मकान में अलाव, कुर्सियां, सिगरेट के पैकेट और शराब की खाली बोतलें मिलीं।  अनुमान है कि बाहर से बुलाए गए शूटर घटना के पहले रात में यहीं रुके। आसपास के लोगों ने भी बताया कि चार-पांच लोगों को उन्होंने कपिल के घर आते-जाते देखा है। पुलिस सिगरेट के पैकेट और शराब के ब्रांड के आधार पर भी यह पता करने की कोशिश कर रही है कि शूटर कहां से आए होंगे।

हत्या, लूट, अपहरण की वारदातों में रहा शामिल, कांग्रेस ने अपनी पार्टी का होने से इंकार किया  

कपिल का ससुराल उत्तरप्रदेश में है। पुलिस वहां से भी जानकारी जुटा रही है। घटना स्थल पर पुलिस को 7 खाली और एक जिंदा कारतूस मिले थे। इससे पता लगा कि हमले में 9 एमएम पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है। रायगढ़ में इसी तरह के पिस्टल से एक हत्या हुई है। रायगढ़ में जिन लोगों ने पिस्टल की सप्लाई की थी, उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

एएसपी के नेतृत्व में 22 अधिकारी, कर्मचारियों की टीम बनी

संजू त्रिपाठी गोलीकांड में प्रकरण की विवेचना, आरोपियों की तलाशी और गिरफ्तारी के लिए एसएसपी पारुल माथुर ने एएसपी दीपमाला कश्यप के नेतृत्व में 22 अधिकारियों और जवानों की टीम गठित की है।

इसमें सिविल लाइन सीएसपी संदीप पटेल, एसीसीयू प्रभारी हरविंद सिंह, सिवल लाइन सहित सिरगिट्टी, सकरी, सरकंडा, तारबाहर और रतनपुर के थाना प्रभारी, साइबर सेल के एक तथा एससीसीयू के दो उप निरीक्षक, एक एएसआई, दो प्रधान आरक्षक तथा 6 आरक्षक शामिल हैं।

NO COMMENTS