Home अपडेट घटिया नाली तोड़ने के आदेश की अवहेलना, दीवार गिरने से दो को...

घटिया नाली तोड़ने के आदेश की अवहेलना, दीवार गिरने से दो को आई चोट 

कोटा एसडीएम से शिकायत करने पहुंचे वार्डवासी।

ठेकेदार की मनमानी से रोष, पार्षदों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की

ठेकेदार को बिना लेआउट दिये बिना निमार्ण का नोटिस व गुणवत्ता विहीन नाली निमार्ण को तोड कर फिर नाली निर्माण को कहा गया  लेकिन ठेकेदार द्वारा नोटिस देने बाद भी आज तक नाली नहीं तोडा गया है।

वार्ड दो में बन रहे घटिया नाली के लिए खोदे गए गड्ढे में पानी भर जाने के कारण एक मकान की दीवार ढह गई, जिसमें दबने से दो लोगों को चोट आई है। इस नाली को तोड़ने का आदेश दिया गया है पर उसकी भी अवहेलना की जा रही है। नागरिकों में इससे काफी रोष है।

इस नाली का निर्माण बिना वर्क ऑर्डर, ले आउट और स्टीमेट के ही ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। वार्ड दो के पार्षद के हस्तक्षेप के बाद नाली का निर्माण तो बंद करा दिया गया पर इसे ढहाने के लिए दिए गए आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है।

दीवार गिरने से अजहर खान और नासीर खान दब गए थे, जिससे उन्हें चोट आई है। गड्ढे के कारण एक बिजली पोल भी गिरने के कगार पर है। पार्षद प्रदीप कौशिक और वार्ड तीन के पार्षद नरेन्द्र गोस्वामी ने बताया कि इसकी शिकायत एसडीएम, तहसीलदार और नगर पंचायत से की है। नुकसान के लिए ठेकेदार से मुआवजे की मांग की गई है। उप अभियंता अदीति राही का कहना है कि ठेकेदार को गुणवत्ताविहीन नाली तोड़कर फिर से बनाने की नोटिस जारी की गई है।

 

 

NO COMMENTS