Home अपडेट खमतराई में लगा आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय का फ्री हेल्थ चेकअप कैंप, रितु...

खमतराई में लगा आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय का फ्री हेल्थ चेकअप कैंप, रितु पांडेय शामिल हुईं

स्वास्थ्य शिविर में पहुंचीं रितु पांडेय।

बिलासपुर। शासकीय आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय के तत्वावधान में खमतराई के वार्ड क्रमांक 58 में फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर विधायक शैलेष पांडेय की पत्नी रितु पांडेय थीं।

स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों ने उपस्थिति दर्ज कराई।

मुख्य अतिथि ने भगवान धन्वतरि के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद चिकित्सा का बड़ा महत्व है। यह फ्री हेल्प कैंप लोगो को उनकी शाररिक परेशानियों से मुक्ति दिलाने एक अच्छी पहल है।

आयुर्वेद कॉलेज की टीम सुबह करीब 9 बजे से बच्चों से लेकर बुजुर्गो का शुगर जांच के साथ अन्य बीमारियों के इलाज और उनकी दवा देने लगी रही। दोपहर होने से पहले ही शिविर में 500 से अधिक लोगों ने अपनी जांच करा स्वास्थ संबंधी परामर्श लिया, जिनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा रही।

इस आयोजन की अध्यक्षता आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय के प्रोफेसर डॉक्टर रक्षपाल गुप्ता ने की। उन्होंने आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के दिनचर्या और ऋतुचर्या की विशेष जानकारी दी और ग्रामीणों से आयुर्वेद चिकित्सा को अपनाने की अपील की इस मौके पर डॉक्टर समीर तिवारी, डॉक्टर अशरफी लाल गुप्ता, डॉक्टर सीमा पाण्डेय, डॉक्टर पूनम शर्मा कांग्रेस नेता व पार्षद शैलेंद्र जायसवाल, पवन चंद्राकर और मनोज गोस्वामी बीजेपी के पार्षद मौजूद थे।

NO COMMENTS