Home अपडेट छत्तीसगढ़ के किसानों की अनदेखी कर यूपी में 50-50 लाख की घोषणा...

छत्तीसगढ़ के किसानों की अनदेखी कर यूपी में 50-50 लाख की घोषणा बघेल का चुनावी दांव– अमित जोगी 

अमित जोगी नेता जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी के पास हिंसा में मारे गए किसान परिवारों को 50-50 लाख रुपया देने की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा की यह ऐलान धान का कटोरा कहलाने वाले छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ भेदभाव और अपमान है।

जोगी ने कहा कि सिरगेल में गोलीकांड से मारे गए मृतक किसान परिवारों को बघेल सरकार ने फूटी कौड़ी नहीं दी और उत्तरप्रदेश के लखीमपुर में हिंसा में मृतक किसान परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की जाती है,  जबकि उत्तरप्रदेश की योगी सरकार उऩ परिवारों को पहले ही 45-45  लाख रुपया देने की घोषणा कर चुकी है।

जोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस आलाकमान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के सामने अपना नंबर बढ़ाने के लिए यूपी में अपना खजाना खोल दिया और छत्तीसगढ़ के किसानों का नंबर कम किया। इसका खामियाजा आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी को भुगतना पड़ेगा। कांग्रेस पार्टी किसानों के नाम पर सिर्फ वोट की राजनीति करती है। अवसर का फायदा उठाने के लिए दांव लगाती है, पर जब किसानों के हक और अधिकार की बात आती है, सिरगेल जैसी घटना होती है तब अपना मुंह फेर लेती है।

 

NO COMMENTS