Home अपडेट स्कार्पियो सवारों से 34 लाख रुपये जब्त, मजदूरों को अवैध रूप से...

स्कार्पियो सवारों से 34 लाख रुपये जब्त, मजदूरों को अवैध रूप से राजस्थान ले जाने की थी तैयारी

स्कार्पियो सवार जिनसे बिलासपुर पुलिस ने 34 लाख रुपये बरामद किये।

बिलासपुर। मजदूरों को रकम देकर अवैध रूप से राजस्थान लेकर जाने के लिये निकले महासमुंद व बलौदाबाजार के 6 दलालों को पुलिस ने 34 लाख रुपयों के साथ भोजपुरी टोल प्लाजा में नाकेबंदी करके पकड़ लिया। जब्त रकम आयकर विभाग को सौंपी गई है।

एएसपी ग्रामीण रोहित झा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक स्कार्पियो वाहन सीजी 25 टी 5234 में बड़ी मात्रा में अवैध रकम ले जाई जा रही है। साइबर सेल और हिर्री पुलिस की टीम बनाकर भोजपुरी नाके में स्कॉर्पियो को रोक लिया गया। इसमें 6 लोग बैठे थे। वाहन की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 34 लाख 3200 रुपए मिले। वे रुपयों का स्रोत नहीं बता पाए। न ही इस संबंध में उन्होंने कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत किया। इसके चलते पूरी रकम जप्त कर ली गई। मामला आयकर विभाग को सौंपा गया है।

प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि ये आरोपी अवैध रूप से बड़ी संख्या में मजदूरों को राजस्थान ले जाने के लिए रकम लेकर बिलासपुर पहुंच रहे थे। वे यहां के ग्रामीण क्षेत्रों से मजदूरों को ले जाना चाहते थे।

स्कॉर्पियो में बैठे लोगों की पहचान बलौदा बाजार जिले के सलीहा थाने के निवासी मनहरण साहू, निमिश पटेल गौरी शंकर खैरवार तथा महासमुंद जिले के बसना थाने के अंतर्गत बम्हनी गांव के मुन्ना लाल साहू, रुखमन नायक तथा नवागढ़ी गांव के त्रिपाल पटेल के रूप में हुई है।

NO COMMENTS