Home अपडेट कोरोना वायरस पर पर बिलासपुर में चर्चा करेंगे देशभर से CGAPICON में...

कोरोना वायरस पर पर बिलासपुर में चर्चा करेंगे देशभर से CGAPICON में पहुंचने वाले शीर्ष फिजिशियन

सीजी एपिकॉन बिलासपुर के बारे में जानकारी देते हुए आयोजन समिति के चिकित्सक।

14वां सीजी एपिकॉन का आयोजन 8 व 9 फरवरी को

बिलासपुर। देश के जाने-माने फिजिशयन 8 और 9 फरवरी को बिलासपुर में होने वाले 14वें सीजीएपिकॉन में शामिल होंगे। इसमें  विशेष तौर पर चीन के रास्ते से दुनिया भर में फैल रहे खतरनाक वायरस कोरोना के इलाज व उससे बचाव के तरीकों पर चर्चा होगी। इस कांफ्रेस में छत्तीसगढ़ में आम तौर पाई जाने वाली बीमारियों, टाइफाइड, सिकलसेल, एनिमिया, डेंगू, स्वाइन फ्लू, ह्रदय, किडनी, मधुमेह, ब्लड प्रेशर आदि के उपचार के आधुनिक तरीकों, शोधों, पर विस्तार से चर्चा होगी।

एसोशियेशन ऑफ फिजिशियन्स ऑफ इंडिया के छत्तीसगढ़ चैप्टर के इस कार्यक्रम के बारे में आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. लखन सिंह व सचिव डॉ. अविजीत रायजादा ने बिलासपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों को जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में देश के विख्यात चिकित्सक प्रो. पी. सी. मनोरिया-भोपाल, प्रो. वी. नागराजन-कोयम्बटूर, प्रो. जी. नरसीमोलू-हैदराबाद, डॉ. बंसी साबू-अहमदाबाद, प्रो. एस. अरूल राज-चेन्नई, प्रो. विय नेगलूर-मुम्बई, प्रो. वी. के. भारद्वाज-जबलपुर के अलावा देश के अनेक प्रख्यात चिकित्सक भाग ले रहे हैं। यह सम्मेलन छत्तीसगढ़ के चिकित्सकों को नई तकनीक, मशीनों से अवगत कराने व उनमें जागरूकता लाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन के दौरान 17 अंतर्राष्ट्रीय वक्ता व 16 स्थानीय वक्ताओं का व्याख्यान होगा। इसके अलावा 40 शोध-पत्र पढ़े जायेंगे।

पत्रकार वार्ता के दौरान डॉ. प्रवीण कालवीट, डॉ. पवन अग्रवाल आदि भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS