Home अपडेट ऋषभ ध्रुव की शानदार बल्लेबाजी, बिलासपुर को पहली पारी में बढ़त के...

ऋषभ ध्रुव की शानदार बल्लेबाजी, बिलासपुर को पहली पारी में बढ़त के लिए 87 रन की और जरूरत…

अंडर 16 क्रिकेट टीम बिलासपुर।

अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसका आज दूसरा लीग मैच बिलासपुर और प्लेट कंबाइंड के मध्य दल्ली राजहरा में खेला गया।

बिलासपुर के कप्तान विवेक यादव ने टॉस जीतकर प्लेट कंबाइंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया और प्लेट कंबाइन की पूरी टीम 56 ओवर में 221 रन बनाकर आउट हो गई।

प्लेट कंबाइंड की ओर से देवनारायण शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 158 गेंदों में 132 रन बनाए इसके अलावा उत्कर्ष सोनपिप्रे ने 28 रन और चंद्रकांत देवांगन ने 20 रनों का योगदान दिया।

बिलासपुर से गेंदबाजी करते हुए कुमार साहिल ने 4 विकेट कासिम मोहम्मद एवं ऋषभ ध्रुव ने दो-दो विकेट एवं वैभव जायसवाल और अवीश यादव ने एक-एक विकेट लिये।

बिलासपुर ने अपनी पारी प्रारंभ करते हुए पहले दिन  की समाप्ति पर 38.2 ओवर में चार विकेट खोकर 134 रन बना लिए थे। इसमें प्रारंभिक बल्लेबाज ऋषभ ध्रुव ने 107 गेंदों में 74 रन बनाए। इसके अलावा आर्यन सिंह 27 रन और विवेक यादव ने 20 रनों का योगदान दिया।

प्लेट कंबाइंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए आयुष सिंह दो विकेट नवदीप शामले एवं कृष मैत्री ने एक-एक विकेट प्राप्त किए।

बिलासपुर अभी भी प्लेट कंबाइंड के स्कोर की बराबरी करने के लिए 87 रन पीछे हैं।

इधर बिलासपुर के सेकरसा रेलवे मैदान में रायपुर विरुद्ध सरगुजा मैच खेला जा रहा है।

इसमें सरगुजा के कप्तान अमन चिराग यादव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 25.5 ओवर में मात्र 54 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई। सरगुजा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए हर्ष दुबे ने 19 रन और असद अनीस ने 12 रनों का योगदान दिया।

रायपुर की ओर से तरुण नायक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट प्राप्त किए और शार्विल सिंह ने चार विकेट एवं वरुण सिंह  ने एक विकेट प्राप्त किया।

इसके बाद रायपुर ने अपनी पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म होने तक 63 ओवर में एक विकेट खोकर 369 रन का विशाल स्कोर बना लिया है।

रायपुर की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए आशीष डेहरिया एवं रुद्राक्ष सिंह के मध्य 162 रनों की साझेदारी हुई और पहले विकेट आशीष डहरिया का गिरा जिन्होंने 78 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए नाबाद 207 रनों की साझेदारी रुद्राक्ष सिंह एवं सार्थक बेहरा के मध्य हुई है। रुद्राक्ष सिंह नायक नाबाद 176 गेंदों में 38 चौकों की मदद से 213 रन पर खेल रहे हैं और इनका साथ सार्थक बेहरा जो 79 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।

सरगुजा की ओर से एकमात्र विकेट का अमन चिराग यादव को प्राप्त हुआ है। रायपुर ने अब तक पहली पारी में सरगुजा से 315 की बढ़त बना ली है। कल 28 जनवरी को दूसरे मैच का दूसरे दिन का खेल खेला जाएगा।

अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट मैच के दौरान छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी, क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया, सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई, देवेंद्र सिंह, सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव,  महेंद्र गंगोत्री, ओपी यादव, आशीष शुक्ला, दिलीप सिंह, अमित टाह ,श्रीनिवास राव और सोनल वैष्णव उपस्थित थे।

आज के मैच के निर्णायक थे चंद्रमौली विश्वास और प्रवीण सर्राफ, स्कोरर के रूप में महेश दत्त मिश्रा तथा ऑब्जर्वर भूपेंद्र पांडे थे।

 

NO COMMENTS