Home Uncategorized रसोई गैस रिफिलिंग पर 500 रुपये का अनुदान, 200 यूनिट तक बिजली...

रसोई गैस रिफिलिंग पर 500 रुपये का अनुदान, 200 यूनिट तक बिजली खपत पर जीरो बिल

बिलासपुर में प्रियंका गांधी।

बिलासपुर की चुनावी जनसभा में कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने की 8 बड़ी घोषणाएं

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार की दोपहर बिलासपुर पहुंची । पहली बार बिलासपुर पहुंची प्रियंका ने यहां एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने भाषण की शुरुआत में ही उन्होंने आठ बड़े चुनावी वादे किये। प्रियंका ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दोबारा सत्ता में आने पर रसोई गैस सिलेंडर को रिफिल करने पर पांच सौ रुपए की सब्सिडी दी जाएगी । उन्होंने कहा कि राज्य में 200 यूनिट तक बिजली की खपत करने वाले उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली दी जाएगी ।
 प्रियंका गांधी ने की आठ बड़ी घोषणाएं –
1।        रसोई गैस का सिलेंडर रिफिल करने पर 500 रुपए की सब्सिडी दी जाएगी । महिलाओं के बैंक खाते में सीधे रकम भेजी जाएगी ।
2।        बिजली की मासिक खपत 200 यूनिट से कम तो पूरा बिल माफ़ होगा । अधिक खपत पर 200 यूनिट प्रति माह तक नि:शुल्क बिजली मिलेगी ।
3।        महिला स्व-सहायता समूहों का कर्ज भी माफ़ होगा ।
4।        छत्तीसगढ़ में  700 नए ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना होगी, अभी 300 हैं ।
5।        राज्य के सभी सरकारी स्कूल को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश और हिन्दी मीडियम स्कूलों में अपग्रेड किया जायेगा ।
6।        छत्तीसगढ़ के निवासियों का सड़क दुर्घटनाओं में तथा अन्य आकस्मिक दुर्घटनाओं में विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत निशुल्क इलाज किया जायेगा ।
7।        परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से अधिक वाहन मालिकों के वर्ष 2018 तक के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान कर, शास्ति और ब्याज के कर्ज को माफ किया जायेगा ।
8।        राज्य के किसानों से तिवरा को भी समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा ।
अपने संबोधन में, प्रियंका गांधी ने प्रदेश की पूर्ववर्ती तथा वर्तमान में केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना की । उन्होंने कहा कि वे (भाजपा वाले) नकारात्मक राजनीति करते हैं । उन्होंने छत्तीसगढ़ के मतदाताओं से अपील की कि वे जागरूक बनकर कांग्रेस को वोट दें, जो प्रदेश के विकास और आपके कल्याण पर ध्यान केन्द्रित करती है।
इसके पहले, प्रियंका गांधी के साथ बिलासपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने भी रैली को संबोधित किया ।
बिलासपुर के पुलिस ग्राउंड में आयोजित चुनावी जनसभा के दौरान कांग्रेस के संयुक्त सचिव व सहप्रभारी विजय जांगिड़, बिलासपुर जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस उम्मीदवार, कोटा से प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव, बिलासपुर से प्रत्याशी शैलेष पांडेय, तखतपुर से प्रत्याशी रश्मि आशीष सिंह, बेलतरा से प्रत्याशी विजय केशरवानी, बिल्हा से प्रत्याशी सियाराम कौशिक, मस्तूरी से प्रत्याशी दिलीप लहरिया तथा मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी सहित बड़ी संख्या में कोटा, बेलतरा, मस्तूरी, बिलासपुर,बिल्हा एवं तखतपुर से कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता शामिल थे ।

NO COMMENTS