Home अपडेट 66वें दिन पहुंचा हवाई सेवा अखंड आंदोलन, केन्द्र और राज्य सरकार की...

66वें दिन पहुंचा हवाई सेवा अखंड आंदोलन, केन्द्र और राज्य सरकार की उदासीनता को लेकर आक्रोश

हवाई सेवा अखंड धरना में शामिल शहर के लोग।

बिलासपुर। 66 दिन गुजर जाने के बावजूद कोई ऐसी परिस्थिति नहीं बनी है कि बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने के लिए चल रहे आंदोलन को रोक लिया जाये। आंदोलन में शहर के लगभग सभी संगठन, सामाजिक कार्यकर्ता और जागरूक लोग केन्द्र सरकार ही नहीं राज्य सरकार के भी उपेक्षापूर्ण बर्ताव को लेकर नाराज़ हैं और इस आंदोलन को अधिक तेज करने पर विचार कर रहे हैं।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के अखंड धरना आंदोलन के 66वें दिन छत्तीसगढ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के पदाधिकारी व सदस्य धरने पर बैठे। संघ के वक्ताओं ने आक्रोश के साथ कहा कि दो माह बीत जाने के बावजूद केन्द्र सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। यह आपत्तिजनक है और आंदोलन को और तेज करने की जरूरत है।

श्रमजीवी पत्रकार संघ के महेष तिवारी ने कहा कि बिलासपुर की स्थिति उस गाय की तरह है जिसका मुंह बिलासपुर में और थन रायपुर और दिल्ली में है। ये गाय यहां से संसाधनों को खाकर रायपुर और दिल्ली को राजस्व रूपी दूध दे रही है। केवल रुपये 150 करोड़ का एक 4सी केटेगरी एयरपोर्ट बिलासपुर को देने में इतना हीला-हवाला क्यों किया जा रहा है, यह समझ से परे है। क्या केन्द्र सरकार फिर एक बार जोन आंदोलन जैसा उग्र आंदोलन देखना चाहती है।

बिलासपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलकराज सलूजा जो श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेष कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि बिलासपुर में बहुत सी बडी कंपनियां अपना डिपो या सी.एन.एफ. नही खोलती है क्योंकि यहां हवाई सुविधा नहीं है। इसके कारण रोजगार और व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि रायपुर तक जाकर हवाई जहाज पकड़ना अपने आप में एक जटिल कार्य है। बिलासपुर से सुविधा होने पर हमें और पूरे क्षेत्र को सुविधा मिलेगी। इसमें मुंगेली-पेण्ड्रा-कोरिया-कोरबा-जांजगीर चांपा-रायगढ़ जैसे जिले शामिल हैं।

छ.ग. श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के उज्ज्वल तिवारी, साखन दर्वे, राकेश पाण्डेय आदि ने कहा कि बिलासपुर के धैर्य की परीक्षा लेना सरकारों को बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घोषित 27 करोड़ रुपये भी अब तक जारी नहीं हुआ है।

संघ के नारायण लोनिया, अखिल वर्मा और परमवीर मरहास ने छत्तीसगढ़ की सरकार और हाईकोर्ट के द्वारा बिलासपुर की इस वृहद मांग के लिए आवश्यक निर्देष और कार्रवाई किये जाने की मांग की।

संघ के प्रतीक मिश्रा, भूषण श्रीवास और सतीश बाटवे ने भी सभा को संबोधित किया।  समिति की ओर से सभा का संचालन सुधांशु मिश्रा ने किया व अंत में आभार प्रदर्शन विजय केशरवानी के द्वारा किया गया।

पत्रकार कल्याण संघ की ओर से बबलू खंडेलवाल, प्रवीण कोचर, गोपीनाथ डे, टी.आर.लहरे, राकेश खरे, विकल्प तललवार, उमाशंकर साहू, विश्वनाथ मानिकपुरी, धर्मेन्द्र चंद्राकर आदि  शामिल थे। समिति की ओर से रामशरण यादव, अशोक भण्डारी, राकेश शर्मा, मनोज तिवारी, मनोज श्रीवास, पप्पू तिवारी, केशव गोरख, रघुराज सिंह, मनीष श्रीवास, पवन पाण्डेय, संतोष पिपलवा, पप्पू शर्मा, सहित सुदीप श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

अखण्ड धरना आंदोलन के 67वें दिन 31 दिसम्बर को देवकीनंदन चौक व्यापारी संघ के सदस्य धरने पर बैठेंगे।

NO COMMENTS