Home अपडेट जन्माष्टमी पर बारिश; माहौल कहीं फीका तो कहीं मस्ती को दूना कर...

जन्माष्टमी पर बारिश; माहौल कहीं फीका तो कहीं मस्ती को दूना कर गया

पुराने बस-स्टैंड में आज रात बारिश के बाद का हाल।

बिलासपुर। कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव मनाने के लिए शाम का समय बेहतरीन है और यह रात 12 बजे के बाद भी चलने वाला है। पर शाम  से हो रही बारिश ने मंदिरों में पहुंचकर आराधना करने वालों को मायूस किया वहीं सड़क और चौक-चौराहों पर होने वाले आयोजनों की मस्ती को इसने दूना कर दिया।

शाम 7.30 बजे से शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर रात 11 बजे तक जारी है। यह ठहर-ठहर कर कभी तेज तो कभी धीमी होती रही। लगातार बारिश के कारण पुराना बस स्टैंड और शहर के कई इलाकों में हमेशा की तरह पानी भर गया।

शहर के जिन मंदिरों में कृष्ण जन्मोत्सव मनाने की बड़ी तैयारी की गई है, उनमें भीड़ धीरे-धीरे जुटी। हालांकि रौनक इन पंक्तियों के लिखे जाने तक आ चुकी है।

वेंष मंदिर, घोंघा बाबा श्री श्याम मंदिर में भजन कीर्तन के साथ झूला उत्सव के कार्यक्रम रखे गये हैं, जहां भक्त बारिश को देखते हुए विलम्ब से पहुंचे।

इसी तरह से करोना चौक में होने वाली मल खम्भ और मटका फोड़ प्रतियोगिता भी बारिश के चलते रात 9.30 तक शुरू नहीं हो पाई थी, लेकिन उसके बाद भीड़ जुटनी शुरू हो गई। रात 11.20 बजे तक इतनी भीड़ पहुंच गई कि दोनों तरफ रास्ता जाम हो गया।

मटकी फोड़ प्रतियोगिता शहर के अनेक चौक-चौराहों पर आयोजित किये गए हैं। गोलबाजार, सरकंडा के इलाके, सिंधी कॉलोनी इत्यादि में तेज डीजे के साथ इसका आयोजन हो रहा है, जहां बारिश के चलते नाचने गाने वालों का जोश बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है।

 

NO COMMENTS