Home अपडेट प्रभारी मंत्री ने कहा-इलाज के अभाव में कोई मौत नहीं होनी चाहिए

प्रभारी मंत्री ने कहा-इलाज के अभाव में कोई मौत नहीं होनी चाहिए

प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने वर्चुअल मीटिंग ली।

310 नए कोरोना संक्रमित मिले, दो की मौत

बिलासपुर। जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में 310 नए मरीजों की पहचान हुई और दो लोगों की मौत हो गई। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और स्थायी लोक अदालत के सभापति एस एन सिंह भी संक्रमित हो गए हैं। प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल में अधिकारियों की बैठक लेकर कहा है कि इलाज के अभाव में कोई भी जनहानि नहीं होनी चाहिए। बिना मास्क निकलने वालों पर नगर निगम ने जुर्माना राशि 200 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया है।

मरीजों में एनटीपीसी टाउनशिप के 6, त्रिवेणी डेंटल कॉलेज के तीन, अपोलो हॉस्पिटल केंपस के छह हाई कोर्ट के साथ मरीज शामिल है मस्तूरी के किरारी तखतपुर के गनियारी और तखतपुर कस्बे में 5 मरीज भी मिले हैं। वन विभाग के भी 6 कर्मचारी अधिकारी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कोरोना से जिन दो लोगों की मौत हुई है वे 60 वर्ष से अधिक उम्र के हैं। इनमें एक रेलवे के रिटायर्ड अधिकारी हैं।

जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोविड की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम,चेंबर ऑफ कॉमर्स तथा अन्य व्यापारी संगठनों के साथ वर्चुअल बैठक लेकर विचार विमर्श किया। उन्होंने सरकारी व निजी अस्पतालों में व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने कहा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व जिला प्रशासन से कहा कि इलाज के अभाव में कोई भी जनहानि नहीं होनी चाहिए। सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जाए। बाजारों और भीड़ वाली जगहों में सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाए। क्रिकेटर डॉक्टर सारांश मित्तर ने बताया कि मरीजों के लिए जिले में 2344 बिस्तरों की व्यवस्था है, जिनमें 839 ऑक्सीजन सपोर्टेड तथा 160 वेंटीलेटर के साथ हैं। कोविड-19 के उपचार के लिए दो सरकारी अस्पताल, 10 कोविड सेंटर और 35 निजी अस्पताल व्यवस्थित कर दिए गए हैं। व्यापारी संगठनों ने भी प्रशासन का पूरा सहयोग करने और गाइडलाइन, प्रोटोकॉल का पालन करने के प्रति आश्वस्त किया।

संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए नोडल तथा सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं। ऑक्सीजन की उपलब्धता और परिवहन की जिम्मेदारी अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जयश्री जैन को दी गई है। अन्य डिप्टी कलेक्टर्स को भी कंट्रोल रूम, होम आइसोलेशन पर निगरानी, बिस्तरों की उपलब्धता, विदेशों से आने वाले लोगों की टेस्टिंग, संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वालों की ट्रेसिंग आदि की जिम्मेदारी दी गई है। स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग के अधिकारी, नगर निगम के अधिकारी तथा महाविद्यालयों के प्राचार्य भी विभिन्न प्रबंधन के लिए नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी बनाए गए हैं।

NO COMMENTS