Home कोरोना कंटेन्मेंट जोन से लोगों की आवाजाही, गौरेला-पेन्ड्रा में निर्देशों की धज्जियां उड़ाई...

कंटेन्मेंट जोन से लोगों की आवाजाही, गौरेला-पेन्ड्रा में निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही

गौरेला का एक कंटेनमेन्ट जोन, जहां कोई निगरानी नहीं है।

बिलासपुर। प्रदेश में लगातार कोरोना से संक्रमित  मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सात हजार के पार हो चुका है जबकि 43 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। सरकार लगातार लोगो को जागरूक करने के लिए सभी प्रकार के प्रयास कर रही है मगर गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले का हाल देखें तो लोगों में इस महामारी से बचाव को लेकर लापरवाही दिखाई दे रही है।

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बीते दिनों पेंड्रा की शराब दुकान और बैंक में संक्रमित लोग मिले थे। इसके बाद कलेक्टर द्वारा संबंधित स्थान के साथ मरीजों के निवास स्थान के 50-50 मीटर के एरिया को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया था। सभी लोगों को घर पर ही रहने का सख्त निर्देश दिया गया था। साथ ही कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं जा सकता। लोगो की जरूरतों को देखते हुए सरकार ने आवश्यक वस्तुओं को लोगों तक पहुंचने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई थी।

मगर वास्तव में ऐसा होता हुआ कुछ भी नहीं दिख रहा है। कंटेन्मेंट जोन से लोगों का आना-जाना लगातार जारी है। लोग ड्यूटी में जा रहे हैं, दुकानें खोली जा रही है। बाजार जाकर सामान लाने का कार्य किया जा रहा है। इन सबके चलते आने वाले दिनों में संक्रमण और बढ़ने का खतरा है।

NO COMMENTS