Home अपडेट राष्ट्रपति के आतिथ्य में हो रहे दीक्षांत समारोह की केन्द्रीय विवि में...

राष्ट्रपति के आतिथ्य में हो रहे दीक्षांत समारोह की केन्द्रीय विवि में तैयारियां अंतिम चरण पर

गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय बिलासपुर।

बिलासपुर। गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय में अष्टम् दीक्षांत समारोह की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। गुरुवार की दोपहर पुलिस के आला अधिकारियों, थाना प्रभारियों व दंडाधिकारियों ने विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल, पंडाल, बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था एवं प्रशासनिक भवन के सभी कक्षों की विस्तार से जानकारी ली।

साथ ही दीक्षांत समारोह में आमंत्रित विशिष्ट अतिथियों के आगमन के दौरान उनके लिए की गई व्यवस्था एवं उस व्यवस्था में लगाई गई विश्वविद्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी पर चर्चा करते हुए उनके आईडी कार्ड, दीक्षांत समारोह में तैनात रहने वाले अधिकारियों की सूची आदि की जानकारी ली।

विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के संयोजक प्रो. मनीष श्रीवास्तव ने उन्हें बताया कि समारोह के सुचारू रूप से संचालन के लिए 18 विभिन्न समितियां बनाई गई हैं। सभी समितियों के समन्वयक एवं सदस्य लगातार तैयारियों में संलग्न हैं एवं दो मार्च को आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियों की जानकारी कुलपति प्रो. अंजिला गुप्ता को दे रहे हैं।

इससे पूर्व 26 फरवरी को कुलपति ने विश्वविद्यालय परिसर में विभिन्न स्तरों पर जारी तैयारियों का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये थे। शाम को उनसे राज्यपाल के सचिव सोनमणि बोरा ने भी मुलाकात कर सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पूरे विश्वविद्यालय मे उत्साह का माहौल दिखाई दे रहा है।

 

 

NO COMMENTS