Home अपडेट एयरपोर्ट और कोविड अस्पताल बनाने में 20 करोड़ का घोटाला, पीडब्ल्यूडी ईई...

एयरपोर्ट और कोविड अस्पताल बनाने में 20 करोड़ का घोटाला, पीडब्ल्यूडी ईई गंगेश्री सस्पेंड

बिलासपुर। लोक निर्माण विभाग में बीते 1 साल के भीतर 19 करोड़ 92 लाख रुपये का अनाप-शनाप खर्च करने की शिकायत पर हुई जांच के बाद कार्यपालन अभियंता केआर गंगेश्री को निलंबित कर दिया गया है। गंगेश्री को जगदलपुर में अटैच किया गया है।

ऑडिट जांच में पता चला कि लोक निर्माण विभाग के संभाग क्रमांक एक में मई 2020 से लेकर दिसंबर 2020 तक और जनवरी 2021 में करोड़ों रुपए के काम बिना टेंडर बुलाए स्वीकृत कर दिया गया। मई 2020 के बाद से करीब 14 करोड़ 61 लाख 50 हजार रुपए के काम बिना एग्रीमेंट के करा लिये गये। अक्टूबर 2020 से लेकर जनवरी 2021 के बीच 5 करोड़ 31 लाख 65 हजार रुपए का कार्य बिना अनुबंध के कराया गया। ज्यादातर खर्च संभागीय कोविड अस्पताल बनाने और बिलासा एयरपोर्ट के नवीनीकरण पर खर्च किये गये।

एयरपोर्ट में कार्य के लिये केन्द्र सरकार से 24 करोड़ रुपये मिले थे। इनमें टर्मिनल भवन का एलिवेशन, वेटिंग हॉल का निर्माण, कुर्सियो-सोफे की खरीदी, शेड निर्माण ग्लास पार्टिशन आदि कार्य थे। संभागीय कोविड अस्पताल में भवन का नवीनीकरण, बेड तथा उपकरणों की व्यवस्था पर खर्च किये गये। इनमें से किसी भी काम के लिए न तो टेंडर निकाला गया न ही अनुबंध किया गया।

सबसे पहले जनवरी माह में यह मामला सामने आया था। पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू से इस गड़बड़ी की शिकायत की गई थी। उऩके निर्देश पर प्रमुख अभियंता वीके भटपहरी ने मुख्य अभियंता पी एम साय और अधीक्षण अभियंता के पी संत की कमेटी बनाई। गड़बड़ी की पुष्टि होने पर रिपोर्ट सचिवालय भेजी गई, जहां से अवर सचिव केके भूआर्य की ओर से गंगेश्री को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया।

NO COMMENTS